×

लाखों नौकरियां: इन कंपनियों में जल्द करें Apply, चमकी युवाओं की किस्मत

देश के तमाम राज्यों में बढ़ते संक्रमण के चलते लॉकडाउन लगा है, इसके बाद भी रोजगार में धीरे-धीरे ही सही पर बढ़ोत्तरी होने लगी है। रोजगार में सबसे ज्यादा गिरावट अप्रैल महीने में दर्ज की गई थी।

Newstrack
Published on: 29 July 2020 5:16 AM GMT
लाखों नौकरियां: इन कंपनियों में जल्द करें Apply, चमकी युवाओं की किस्मत
X

नई दिल्ली : देश के तमाम राज्यों में बढ़ते संक्रमण के चलते लॉकडाउन लगा है, इसके बाद भी रोजगार में धीरे-धीरे ही सही पर बढ़ोत्तरी होने लगी है। रोजगार में सबसे ज्यादा गिरावट अप्रैल महीने में दर्ज की गई थी। लेकिन अब फिर से तेजी देखने को मिल रही है। कंपनियां अब दोबारा से लोगों को काम के लिए बुला रही हैं। नौकरी के कई महीनों से आस लगाए लोगों के लिए रोशनी की उम्मीद जग गई है। रिपोर्ट में छपी खबर के अनुसार, तमाम जॉब पोर्टल का कहना है उनके पोर्टल पर नौकरी की तलाश कर रहे और नौकरी देने वाले, दोनों ही तरह के लोगों की संख्या बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें... आएगी प्रलय! नदियों ने धारण किया रौद्र रूप, खतरे में लोगों की जिंदगी

युवाओं के लिए खुशखबरी

ऐसे में NAUKRI.COM की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते कुछ महीनों के हिसाब से हायरिंग में करीब 33 प्रतिशत सुधार देखा गया है। फार्मा, बायोटेक, बीपीओ/आईटीईएस, इंश्योरेंस, रिटेल और हॉस्पिटेलिटी सेक्टर में सुधार दिखाई दे रहा है।

साथ ही दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में बेरोजगार युवाओं के लिए यह अच्छे संकेत हैं। लेकिन कोरोना की मार स्टार्टअप्स पर भी पड़ी है, लेकिन जो सेक्टर्स नई तकनीक पर फोकस कर रहे हैं वहां नई नौकरियों के विकल्प उभर के सामने रहे हैं।

ये भी पढ़ें...अब दुश्मन सेनाओं की खैर नहीं, ढेर सारी खूबियों से लैस है राफेल लड़ाकू विमान

HCL, TCS

इसके साथ ही कैंपस रिक्रूटमेंट का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए HCL Technologies अगले एक साल में 15 हजार नौकरियों के लिए कैंपस रिक्रूटमेंट करने वाली है।

इसके अलावा ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजॉन भी कई नई भर्तियां निकालने वाला है। अमेजॉन ने कहा है कि वो अपने कस्टमर सर्विस डिपार्टमेंट में 20 हजार नई नौकरियां ला रहा है। TCS भी इस साल 40 हजार नई भर्तियां करने जा रही है।

ये भी पढ़ें...भारत में तेजी से फैल रहा कोरोना, एक हफ्ते में सामने आए इतने केस, ये देश सबसे आगे

Newstrack

Newstrack

Next Story