×

बगदादी के नए सरगना को मिला एक और आतंकी संगठन का साथ

आतंकवादी संगठन "विलायह पाकिस्तान" बगदादी के उत्तराधिकारी अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी के प्रति अपनी निष्ठा को जाहिर किया, और फोटोशूट कराया है।

Shivakant Shukla
Published on: 5 Nov 2019 12:58 PM GMT
बगदादी के नए सरगना को मिला एक और आतंकी संगठन का साथ
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन सक्रिय रूप से कार्य रहे हैं ये बात किसी से छुपी नहीं है। इसके लिए पाकिस्तान को वैश्विक स्तर पर लगातार अवहेलना भी झेलनी पड़ती है। लेकिन पाकिस्तान है कि सुधरने का नाम नहीं ले रहा है।

विलायह पाकिस्तान आतंकी संगठन ISIS में हुआ शामिल

खबर है कि बगदादी के मौत के बाद अब आतंकवादी संगठन ISIS को अबू इब्राहिम अल-हाशिमी के रूप में नया उत्तराधिकारी मिल चुका है। आतंकवादी संगठन "विलायह पाकिस्तान" बगदादी के उत्तराधिकारी अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी के प्रति अपनी निष्ठा को जाहिर किया, और फोटोशूट कराया है।

बता दें कि मंगलवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी रेंजर्स ने पुंछ जिले में अग्रिम चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की है। रक्षा प्रवक्ता के अनुसार, भारतीय सेना ने भी इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

यह भी पढ़ें: सरकार गठन को लेकर इस बड़े नेता ने आरएसएस को लिखा पत्र

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि, सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया और पुंछ जिले के किरनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की। ये गोलीबारी सुबह करीब 8 बजे बंद हुई।

उन्होंने बताया कि, पाकिस्तानी रेंजर्स ने सोमवार की रात भी हीरानगर सेक्टर में मनयारी-चोरगली क्षेत्र में सीमा पार से गोलीबारी की थी। पाकिस्तानी रेंजर्स की तरफ से की गई इस गोलीबारी का भारतीय सेना ने भी जवाब दिया।

यह भी पढ़ें: फेसबुक में आया ये जबरदस्त बदलाव, करेंगे अपडेट तो…

ग्रेनेड से हमला, 25 नागरिक घायल

बता दें कि इससे पहले भी आतंकियों ने श्रीनगर में सोमवार को सुबह ग्रेनेड से हमला किया था। हमले में 1 की मौत हो गई है और करीब 25 नागरिक घायल हो गए। हालांकि जानकारी मिलते ही सुरक्षाबलों और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया, वहीं घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

वहीं 29 अक्टूबर को भी आतंकवादियों ने कश्मीर घाटी के अनंतनाग और बारामूला जिले में ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दिया था। आतंकवादी लगातार लोगों में खौफ फैलाने के लिए इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इसी क्रम में आतंकियों ने सोमवार को श्रीगनर के मौलाना आजाद मार्ग इलाके में दहशत फैलाने की कोशिश की।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story