×

सरकार गठन को लेकर इस बड़े नेता ने आरएसएस को लिखा पत्र

अमित शाह से मुलाकात के बाद मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज बीजेपी के कोर नेताओं से मुलाकात करेंगे। इसी बैठक में महाराष्ट्र में बनने वाली सरकार पर बात होगी। इसके साथ ही कब शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिला जाए ये भी तय किए जाने की उम्मीद है।

SK Gautam
Published on: 5 Nov 2019 9:40 AM GMT
सरकार गठन को लेकर इस बड़े नेता ने आरएसएस को लिखा पत्र
X

मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के लगभग दो हप्ते बीत चुके हैं लेकिन अभी तक सरकार बनाने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। सोमवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह की मुलाकात के बाद भी सरकार गठन को लेकर कोई संकेत सामने नहीं आया। इस बीच शिवसेना ने इस पूरे मामले को नया मोड़ दे दिया है।

ये भी देखें : अरे ये क्या! IAS अफसर और महिला बीडीओ से जमकर हुई मारपीट,ये है मामला

संघ प्रमुख से आग्रह

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के सलाहकार किशोर तिवारी ने इस सिलसिले में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को पत्र लिखकर सरकार के गठन प्रक्रिया में दखल देने की मांग की है। बेहद प्राथमिकता वाले इस पत्र में तिवारी ने संघ प्रमुख से आग्रह किया है कि वे सरकार गठन को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मध्यस्थता कराएं, ताकि बीजेपी और शिवसेना के बीच जारी विवाद का आम सहमति से हल निकल सके। इससे पहले किशोर तिवारी उस वक्‍त सुर्खियों में रहे जब कई विधानसभा चुनावों में बीजेपी के पक्ष में अपेक्षित नतीजे नहीं आने के बाद उन्‍होंने अमित शाह से इस्‍तीफे की मांग की थी।

सभी दल बना रहे रणनीति

इस बीच अमित शाह से मुलाकात के बाद मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज बीजेपी के कोर नेताओं से मुलाकात करेंगे। इसी बैठक में महाराष्ट्र में बनने वाली सरकार पर बात होगी। इसके साथ ही कब शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिला जाए ये भी तय किए जाने की उम्मीद है।

ये भी देखें : अमित शाह के लिए राष्ट्र पहले, राजनीति बाद में: सीएम योगी

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे आज सुबह नांदेड़ के दौरे पर

बैठक के बाद कौन सबसे पहले शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिलने जाएगा और उसके पास राज्य में सरकार बनाने को लेकर क्या फॉर्मूला होगा, इस पर भी तैयारी की जाएगी। वैसे शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे आज सुबह नांदेड़ के दौरे पर जा रहे हैं। वहां पर बेमौसम बारिश के कारण खराब हुई फसलों का जायजा लेंगे और किसानों से बात करेंगे।

इसी तरह विपक्षी खेमे में सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद आज एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। एनसीपी की सहयोगी कांग्रेस पार्टी के नेताओं की भी बैठक हो सकती है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में राज्य में बगैर बीजेपी के बनने वाली सरकार पर विचार मंथन होगा।

ये भी देखें : अमित शाह के लिए राष्ट्र पहले, राजनीति बाद में: सीएम योगी

आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग वाला लगा पोस्‍टर

इस बीच महाराष्ट्र चुनाव के बाद पूरे राज्य में सभी के मन में मुख्यमंत्री पद को लेकर सवाल उठ रहे हैं। भाजपा की और से देवेंद्र फडणवीस का नाम जाहिर किया गया है और शिवसेना की ओर से उनके युवा नेता आदित्य ठाकरे का। इसी को लेकर पूरा विवाद खड़ा नजर आ रहा है। दोनों ही पार्टियों के पक्षकारों की तरफ से आरोप-प्रत्‍यारोप का सिलसिला दो हफ्तों से चल रहा है। इस बार शिवसेना ने मानों ठान लिया है कि मुख्यमंत्री कोई शिवसैनिक ही होगा।

ये भी देखें : हो गया खुलासा: जल्द पापा बनेंगे रणवीर, प्रेग्नेंट हैं दीपिका पादुकोण! ये रहे सबूत

शिवसेना की ओर से देर रात पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की गई है। पोस्टर लगाने से पहले सेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे भी उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री पहुंचे थे। क्या पोस्टर और मुलाकात द्वारा शिवसेना अपने 50 -50 के फॉर्मूले को लेकर बीजेपी को झुका पाएगी? यह देखने वाली बात होगी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story