बौखलाए पाकिस्तान की इस बड़ी साजिश को भारतीय सेना ने किया नाकाम

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है और भारत के खिलाफ साजिशें रच रहा है। पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी साजिश के तहत आतंकियों की घुसपैठ कराकर जम्मू-कश्मीर में हिंसा भड़काने की कोशिश लगी है।

Indian army

Indian army

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है और भारत के खिलाफ साजिशें रच रहा है। पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी साजिश के तहत आतंकियों की घुसपैठ कराकर जम्मू-कश्मीर में हिंसा भड़काने की कोशिश लगी है। भारतीय सुरक्षा बलों की चौकसी से उसके नापाक मंसूबे पूरे पानी फिर रहा है।

यह भी पढ़ें…कश्मीर का खौफ: नेता जी भाग रहे थे छोड़कर देश, धरे गए एयरपोर्ट पर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से समर्थित आतंकी घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार की रात को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश की।

यह भी पढ़ें…कांपे पाक पीएम इमरान, पीओके पर मोदी सरकार लेगी ये बड़ा फैसला

घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर तोड़ते हुए भारी गोलीबारी की। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना आतंकियों के एक समूह की भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की थी ताकि वे जम्मू-कश्मीर में हमले कर सकें और हिंसा भड़का सकें। लेकिन भारतीय सेना के मुंहतोड़ जवाब से उनके नापाक मंसूबों पर पानी फिर गया। भारतीय सेना हाई अलर्ट पर है और पाकिस्तान की किसी भी हिमाकत से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

यह भी पढ़ें…कश्मीर का खौफ: नेता जी भाग रहे थे छोड़कर देश, धरे गए एयरपोर्ट पर

स्वतंत्रता दिवस समारोहों के पहले सेना और बीएसएफ, भारत-पाकिस्तान सीमा के आसपास अलर्ट पर है। जम्मू क्षेत्र में ज्यादातर जिलों में पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है और जम्मू शहर में जांच तेज कर दी गई है। अनुच्छेद 370 हटाने और जम्मू-कश्मीर को 2 केंद्रशासित प्रदेशों में बांटे जाने के फैसले के बाद यह पहला स्वतंत्रता दिवस है।