कश्मीर का खौफ: नेता जी भाग रहे थे छोड़कर देश, धरे गए एयरपोर्ट पर

आईएएस अधिकारी से नेता बने जम्मू-कश्मीर पीपल्स मूवमेंट के चीफ शाह फैसल को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया। मिली जानकारी के मुताबिक शाह फैसल भारत छोड़कर तुर्की जा रहे थे। हिरासत में लिए जाने के बाद पुलिस ने शाह फैसल को एयरपोर्ट से कश्मीर भेज दिया।

नई दिल्ली: आईएएस अधिकारी से नेता बने जम्मू-कश्मीर पीपल्स मूवमेंट के चीफ शाह फैसल को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया। मिली जानकारी के मुताबिक शाह फैसल भारत छोड़कर तुर्की जा रहे थे। हिरासत में लिए जाने के बाद पुलिस ने शाह फैसल को एयरपोर्ट से कश्मीर भेज दिया। इसके साथ ही जन सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) लगाकर शाह फैसल को घर में ही नजरबंद भी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें…अलवर मॉब लिंचिंग: पहलू खान हत्या मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, सभी आरोपी बरी

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को दिल्ली में पीएसए के तहत शाह फैसल को हिरासत में लिया गया था। जब शाह फैसल श्रीनगर पहुंचे, उन्हें दोबारा हिरासत में ले लिया गया।

जबसे केंद्र की मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला किया है उसके बाद से ही शाह फैसल विवादित बयान दे रहे हैं। शाह फैसल ने कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया था। शाह फैसल ने कहा था कि हमारे सामने दो ही रास्ते हैं। कश्मीर कठपुतली बने या अलगाववादी। इसके अलावा हमारे पास कोई विकल्प नहीं है।

यह भी पढ़ें…कांपे पाक पीएम इमरान, पीओके पर मोदी सरकार लेगी ये बड़ा फैसला

शाह फैसल ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि राजनीतिक अधिकारों को दोबारा पाने के लिए कश्मीर को लंबे, निरंतर और अहिंसक राजनीतिक आंदोलन की जरूरत है।

यह भी पढ़ें…पाकिस्तान की हालत खराब, फिर वापस आ रहे विंग कमांडर अभिनंदन

नौकरशाह से नेता बने शाह फैसल ने बकरीद के मौके पर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि कश्मीर में ईद नहीं है। उन्होंने कहा था कि दुनिया में कश्मीर के लोग अपनी जमीन के गलत तरीके से भारत में शामिल होने से रो रहे हैं। हमारे यहां तब तक ईद नहीं होगी जब तक 1947 से मिला विशेष राज्य का दर्जा हमें वापस नहीं दिया जाएगा।