पाकिस्तान की हालत खराब, फिर वापस आ रहे विंग कमांडर अभिनंदन

26 फरवरी 2019 को बालाकोट हमले के बाद भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मिग-21 बाइसन से मार गिराने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने मेडिकल टेस्ट पास कर लिया है।

पाकिस्तान की हालत खराब, फिर वापस आ रहे विंग कमांडर अभिनंदन

पाकिस्तान की हालत खराब, फिर वापस आ रहे विंग कमांडर अभिनंदन

नई दिल्ली : 26 फरवरी 2019 को बालाकोट हमले के बाद भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मिग-21 बाइसन से मार गिराने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने मेडिकल टेस्ट पास कर लिया है। अब इस टेस्ट को पास कर लेेने के बाद अभिनंदन फिर से उड़ान भर सकेंगे। अभिनंदन को उड़ान भरने के लिए बेंगलुरु के इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन ने फिट घोषित कर दिया है।

यह भी देखें… कश्मीर पर बड़ा फैसला, 15 अगस्त से पहले कर्फ्यू पास होंगे अब ये टिकट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायुसेना के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ कागजी कार्रवाई के बाद अभिनंदन भारतीय वायुसेना के साथ जुड़ सकेंगे। अभिनंदन को कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद एक कोर्स भी करना होगा, क्योंकि उन्होंने बीते बहुत दिनों से  उड़ान नहीं भरी है।

आपको बता दें, विंग कमांडर अभिनंदन पहले श्रीनगर-एयरबेस में तैनात थे। लेकिन सुरक्षा खतरे के कारण उन्हें घाटी से दूर ले जाया गया था और अब वह राजस्थान में फ्रंटलाइन एयरबेस में तैनात हैं।

यह भी देखें… पाकिस्तान की हालत खराब करने वाले अभिनंदन को मिलेगा वीर चक्र

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के कैंप पर जैश मुहम्मद ने आतंकी हमला किया गया था। इस हमले में 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे।

भारतीय वायुसेना ने इस हमले के 13 दिन बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी कैंप को निशाना बनाया था। और पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया था।

यह भी देखें… ‘हिंदू पाकिस्तान’ पर थरूर की बढ़ी मुसीबत, जारी हुआ गिरफ़्तारी वारंट