×

'हिंदू पाकिस्तान' पर थरूर की बढ़ी मुसीबत, जारी हुआ गिरफ़्तारी वारंट

पश्चिम बंगाल के कोलकाता की एक कोर्ट ने 'हिंदू पाकिस्तान' वाले कथित बयान को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ 13 अगस्त मंगलवार को गिरफ्तारी का वारंट जारी किया। थरूर ने कथित तौर पर कहा था कि यदि बीजेपी फिर से सत्ता में आई तो यह पार्टी फिर से संविधान लिखेगी और एक 'हिंदू पाकिस्तान' के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेगी।

Roshni Khan
Published on: 14 Aug 2019 5:31 AM GMT
हिंदू पाकिस्तान पर थरूर की बढ़ी मुसीबत, जारी हुआ गिरफ़्तारी वारंट
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कोलकाता की एक कोर्ट ने 'हिंदू पाकिस्तान' वाले कथित बयान को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ 13 अगस्त मंगलवार को गिरफ्तारी का वारंट जारी किया। थरूर ने कथित तौर पर कहा था कि यदि बीजेपी फिर से सत्ता में आई तो यह पार्टी फिर से संविधान लिखेगी और एक 'हिंदू पाकिस्तान' के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेगी। थरूर के इस बयान से विवाद पैदा हो गया था और बीजेपी का कहना था कि थरूर इस बयान के लिए माफी मांगे।

ये भी देखें:तिहाड़ जेल में बंद कैदी, जेल के अंदर ही कर रहा था अपनी प्रेमिका को डेट

मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) दिपंजन सेन ने वकील सुमित चौधरी की याचिका पर थरूर के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया। मामले की अगली सुनवाई 24 सितंबर को होगी। सुमित चौधरी ने थरूर द्वारा तिरुवनंतपुरम में दिए गए कथित बयान के मद्देनजर यहां सीएमएम कोर्ट में मामला दायर किया था।

ये भी देखें:सावधान अलर्ट जारी: 9 राज्यों में बाढ़ का कहर, 238 लोगों की मौत

याचिकाकर्ता ने दावा किया है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री धार्मिक आधार पर लोगों के विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए जानबूझकर काम कर रहे है। सुमित चौधरी ने कहा कि, 'मंगलवार की सुनवाई के दौरान किसी वकील द्वारा अदालत में थरूर का प्रतिनिधित्व नहीं किया गया जिसके बाद कांग्रेस सांसद के खिलाफ वारंट जारी किया गया'।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story