×

ऐसा प्यार भला किस काम का, पहले पत्नी का कत्ल और फिर बच्चे से हैवानियत

7 जनवरी 2020 को श्वेता तिवारी नाम की एक महिला की हत्या कर दी गई और उसके 21 महीने के बेटे को किडनैप कर मौत की नींद सुला दिया गया। बाद में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया।

Shreya
Published on: 7 Jan 2021 1:43 PM GMT
ऐसा प्यार भला किस काम का, पहले पत्नी का कत्ल और फिर बच्चे से हैवानियत
X
ऐसा प्यार भला किस काम का, पहले पत्नी का कत्ल और फिर बच्चे से हैवानियत

जयपुर: कहते हैं कि प्यार और जंग में सब जायज़ है। कभी-कभी लोग अपने प्यार को पाने के लिए इस हद तक गुजर जाते हैं कि वो सही गलत में सभी फर्क भुला देते हैं। ऐसा ही कुछ मामला सामने आया है राजस्थान के जयपुर शहर से। जहां पर एक शख्स ने अपने प्यार को पाने के लिए पहले अपनी पत्नी का कत्ल करा दिया और बाद में उसने अपने 21 महीने के बेटे को भी मौत की नींद सुला दी। जयपुर में हुए इस डबल मर्डर को आज एक साल पूरा हो गया है। तो चलिए आपको कराते हैं इस पूरे मामले से रुबरु-

7 जनवरी 2020 की खूनी रात

यह किस्सा 7 जनवरी 2020 का है। इस दिन श्वेता तिवारी नाम की एक महिला की हत्या कर दी गई और उसके 21 महीने के बेटे को किडनैप कर लिया, जिसे वापस करने के लिए अपहरणकर्ताओं ने करीब 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी। इस मामले से पूरा जयपुर हिल गया। जिसके बाद पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी। जैसे ही जांच आगे बढ़ती, उससे पहले बच्चे की लाख अपार्टमेंट के पीछे मौजूद जंगल से बरामद हुआ। सब के मन में बस एक ही सवाल था कि आखिर इस घटना को किसने अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें: ‘दीदी’ के गढ़ में इसी हफ्ते BJP शुरू करने जा रही है ये महाभियान, नड्डा रहेंगे मौजूद

jaipur murder (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

ऐसे पुलिस पहुंची आरोपी के पास

मृतिका श्वेता तिवारी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में मैनेजर रोहित तिवारी की पत्नी थी। उस दौरान रोहित जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर तैनात था। इस मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस ने जांच तेज कर दी और इलाके में लगे सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, जिससे आरोपी का पता लगाया जा सके। लेकिन फुटेज में कुछ ऐसा नजर नहीं आया। बाद में फिरौती के एसएमएस के जरिए पुलिस आरोपी के पास पहुंची तो पता चला कि वो रोहित यानी श्वेता के पति का दोस्त था।

सौरभ ने किया चौंकाने वाला खुलासा

सीसीटीवी में पुलिस को आरोपी के जूते नजर आए थे, जब पुलिस रोहित के दोस्त सौरभ के घर पहुंची तो वहां वहीं जूते मिले। जिसके बाद पुलिस ने उसे सीधा गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ किया गया। जब पुलिस ने सौरभ का सामना रोहित से कराया तो रोहित ने अपनी पत्नी और बच्चे की हत्या का इल्जाम सौरभ पर लगा दिया। जिसके बाद सौरभ ने चौंकाने वाला खुलासा किया। उसके बताया कि रोहित ने ही अपनी पत्नी और बेटे की हत्या की पूरी साजिश रची थी। इस खुलासे से पुलिस के होश उड़ गए।

यह भी पढ़ें: आईआईटी के शोधकर्ताओं का बड़ा कारनामा, अब सड़क पर चलने से पैदा होगी बिजली

crime news (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

रोहित ने बताई सारी सच्चाई

जब पुलिस ने रोहित से पूछताछ की तो उसने खुलासा किया कि वो एक महिला से प्यार करता था और उसी से शादी भी करना चाहता था। उसने बताया कि श्वेता से उसके रिश्ते काफी खराब थे। उनके बीच किसी ना किसी बात को लेकर झगड़े हुआ करते थे। ऐसे में रोहित ने श्वेता को मारने की साजिश रची। रोहित ने पुलिस को बताया था कि वह अपनी पत्नी और बेटे की हत्या की साजिश से बचना चाहता था, इसलिए उसने छह महीने तक प्लानिंग की। रोहित ने ऐसा प्लान तैयार किया था, जिससे वह पकड़ा नहीं जाए।

ऐसे सौरभ ने दिया साजिश को अंजाम

सौरभ ने पुलिस को बताया कि रोहित का दोस्त होने के नाते श्वेता उसे जानती थी और इसीलिए उसने दरवाजा खोल दिया। जब वह चाय बनाने गई थी तो सौरभ ने मौका पाकर अदरक कूटने वाली मूसली से श्वेता के सिर पर कई बार वार किए और उसका गला काट दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। जबकि उसके बेटे श्रेयम को भी मौत के घाट उतार दिया और उसका शव अपार्टमेंट के पीछे जंगल में फेंक दिया।

हुआ था खतरनाक समझौता

पूछताछ में पता चला कि रोहित और सौरभ ने एक दूसरे के साथ चौंकाने वाला समझौता किया था। उन्होंने तय किया था कि श्वेता की मौत के बाद मामला ठंडा हो जाने के बाद रोहित सौरभ की गर्भवती पत्नी को मार देगा। इस घटना के बाद लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिला था और लोगों ने रोहित और सौरभ के लिए फांसी की मांग की थी। वहीं दोनों आरोपियों ने हाई कोर्ट में जमानत के लिए गुहार लगाई थी, लेकिन उनकी याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी थी।

यह भी पढ़ें: रवाना 300 किसान: निकले महीने भर का राशन लेकर, दिल्ली में बड़ी तैयारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story