×

'दीदी' के गढ़ में इसी हफ्ते BJP शुरू करने जा रही है ये महाभियान, नड्डा रहेंगे मौजूद

Aditya Mishra
Published on: 7 Jan 2021 12:08 PM GMT
दीदी के गढ़ में इसी हफ्ते BJP शुरू करने जा रही है ये महाभियान, नड्डा रहेंगे मौजूद
X
जेपी नड्डा अपने दौरे के दौरान 5-10 किसान परिवारों के घर का दौरा करेंगे, जहां से वो चावल लेंगे। साथ ही एक किसान के घर पर खाना भी खाएंगे।

मिदनापुर: पश्चिम बंगाल में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। बीजेपी चाहती है कि वह प्रदेश में टीएमसी को हराकर अपनी पार्टी की सरकार बनाये। इसके लिए बीजेपी ने अभी से बंगाल में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

गृहमंत्री अमित शाह से लेकर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल का लगातार दौरा कर रहे हैं। वे यहां कार्यकर्ताओं से लेकर आम लोगों से मिल रहे हैं और उनका हाल जान रहे हैं।

इस महीने में भी दोनों बड़े नेताओं का दौरा प्रस्तावित है। कुल मिलाकर ये कहा जा सकता है कि बीजेपी इस बार सूबे में अपनी पार्टी की सरकार बनाने का मन बना चुकी है। चुनावी कैम्पेन की तैयारियों जोरों पर हैं।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा इसी हफ्ते बर्धमान का दौरा कर रहे हैं, जहां से बीजेपी बंगाल के किसानों तक पहुंचने के लिए बड़े कैंपेन की शुरुआत करने जा रही है।

JP Nadda BJP 'दीदी' के गढ़ में इसी हफ्ते BJP शुरू करने जा रही है ये महाभियान, नड्डा रहेंगे मौजूद (फोटो:सोशल मीडिया)

ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद राज्यपाल धनखड़ ने क्यों डिलीट कर दी ये ट्वीट?

23 जिलों के 48 हजार गांवों में लोगों तक ऐसी पहुंचेगी बीजेपी

जेपी नड्डा इस दौरान जिले के क्षेत्र में किसानों के घर का दौरा करेंगे और एक मुट्ठी चावल को कलेक्ट करेंगे। बीजेपी अध्यक्ष के द्वारा इस अभियान की शुरुआत के बाद राज्य में बीजेपी कार्यकर्ता इसे आगे बढ़ाएंगे।

बीजेपी पूरे जनवरी महीने को कृषक सुरक्षा के रूप में मनाने जा रही है। भाजपा का लक्ष्य बंगाल के 23 जिलों के 48 हजार गांवों में पहुंचना है। इसके जरिए बीजेपी सीधे 74 लाख किसानों से जुड़ेगी। इस अभियान की शुरुआत बर्धमान से हो रही है, जिसे राज्य का चावल का कटोरा कहा जाता है।

बीजेपी की ओर से किसानों तक पहुंचने के लिए कृषक सुरक्षा ग्राम सभा का गठन किया गया है। दरअसल, कृषि कानून और किसान आंदोलन के मोर्चे पर टीएमसी की ओर से लगातार मोदी सरकार को किसान विरोधी करार दिया जा रहा है।

यही कारण है कि अब बीजेपी ने बंगाल में ‘एक मुठो चाल’ (एक मुट्ठी चावल) का कैंपेन लॉन्च करने का फैसला लिया है।

टीएमसी ने लोकसभा अध्यक्ष से की इस दिग्गज नेता को अयोग्य ठहराने की अपील

जेपी नड्डा किसानों के घर से लेंगे एक मुट्ठी चावल

इस कैंपेन को लेकर बीजेपी के अरविंद मेनन ने बताया कि नौ जनवरी को बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा इस अभियान की शुरुआत करेंगे। मोदी जी की अगुवाई में हमारी सरकार केंद्र में किसानों के लिए लगातार काम कर रही है।

जेपी नड्डा अपने दौरे के दौरान 5-10 किसान परिवारों के घर का दौरा करेंगे, जहां से वो चावल लेंगे। साथ ही एक किसान के घर पर खाना भी खाएंगे।

बीजेपी नेता के मुताबिक, सिर्फ किसान ही नहीं हम समाज के अन्य तबकों को भी साथ लेंगे। अपने दौरे के दौरान जेपी नड्डा बर्धमान में किसानों को संबोधित भी करेंगे और मोदी सरकार द्वारा किसानों के लिए किए गए कामों को गिनाएंगे।

Bjp Leader JP Nadda बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा(फोटो:सोशल मीडिया)

टीएमसी ने साधा निशाना

वहीं बीजेपी के इस कैंपेन से पहले ही टीएमसी ने हमला बोलना शुरू कर दिया है। गुरुवार को ही टीएमसी सरकार में मंत्री चंद्रमा भट्टाचार्य ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि क्या बीजेपी किसानों का ध्यान रख रही है, क्या उन्होंने दिल्ली को नहीं देखा है।

दिल्ली में किसान इतनी ठंड में प्रदर्शन कर रहे हैं, नड्डा जी उसपर क्या कहना चाहेंगे। अगर वो यहां आकर किसानों से बात करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं क्योंकि बंगाल लोकतांत्रिक राज्य है।

अमित शाह अब चेन्नई में भरेंगे हुंकार, इसलिए दौरे पर जा सकते हैं गृहमंत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story