×

अभी-अभी कांपे लोग: भूकंप के जोरदार झटकों से हिला राजस्थान, घरों से भागे सभी

जयपुर के सीकर जिले में अभी कुछ देर पहले भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किए गए हैं। मौसम विभाग से सामने आई जानकारी के मुताबिक, भूंकप की तीव्रता 3.0 रेक्टेयर मापी गई है।

Newstrack
Published on: 17 Dec 2020 8:50 AM GMT
अभी-अभी कांपे लोग: भूकंप के जोरदार झटकों से हिला राजस्थान, घरों से भागे सभी
X
अभी-अभी कांपे लोग: भूकंप के जोरदार झटकों से हिला राजस्थान, घरों से भागे सभी

जयपुर। एक तरफ जहां सर्दी अपना कहर ढा रही है, तो वहीं भूकंप के झटके भी कम सितम नहीं बरपा रहे हैं। ऐसे में जयपुर के सीकर जिले में अभी कुछ देर पहले भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किए गए हैं। मौसम विभाग से सामने आई जानकारी के मुताबिक, भूंकप की तीव्रता 3.0 रेक्टेयर मापी गई है। इस बारे में भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय (MoES) के राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र (NCS) ने भी पुष्टि कर दी है। हालाकिं इस भूंकप का लेटिट्यूट नार्थ साइड में 27.40 और लॉगिट्यूट ईस्ट दिशा में 75.43 मापा गया है।

ये भी पढ़ें... भूकंप के तेज झटके: थर्राने लगा देश, डर के मारे इधर-उधर भागे लोग, तीव्रता रही 6.3

धरती कांप उठी

Earthquake फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, सीकर में 5 किलोमीटर तक इस भूकंप का असर देखने को मिला है। सूत्रों से सामने आई जानकारी के मुताबिक, जिले के श्रीमाधोपुर, खाटूश्यामजी व पलसाना सहित कई इलाकों में अचानक धरती के धूजणे की पुष्टि हुई है।

हालाकिं भूकंप के जोरदार झटकों लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। साथ ही बताया जा रहा है कि यहां लोगों ने धरती हिलना की स्थिति को महसूस किया। इसके अलावा कई लोग पंखे व अन्य समान के हिलने की भी पु्ष्टि कर रहे हैं।

वहीं इस बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, जब भी भूंकप के झटके महसूस किए गए, तो लोग तुरंत घबराए हुए घरों से, दफ्तरों से बाहर की तरफ भागने लगे। डरे-सहमे कई लोग तो चीखने भी चिल्लाने लगे। लेकिन जान-माल के किसी भी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें...रात में कांपने लगी धरती: इस राज्य में आया भूकंप, झटकों के डर से लोगों की नींद उड़ी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story