×

जमाती बने बाराती: अस्पताल में निपटा रहे 25-25 रोटियां, प्रशासन हुआ परेशान

देहरादून के दून अस्पताल में तबलीगी जमातियों ने उत्पाद मचा रखी है। दिल्ली की तबलीगी जमात में हिस्सा लेने के बाद दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Vidushi Mishra
Published on: 5 April 2020 6:07 AM GMT
जमाती बने बाराती: अस्पताल में निपटा रहे 25-25 रोटियां, प्रशासन हुआ परेशान
X

नई दिल्ली : देहरादून के दून अस्पताल में तबलीगी जमातियों ने उत्पाद मचा रखी है। दिल्ली की तबलीगी जमात में हिस्सा लेने के बाद दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में भर्ती जमाती डॉक्टरों से अलग-अलग मांग करने में जुटे हुए हैं। हालत तो ये है कि जमात में हिस्सा लेने के बाद यहां भर्ती हुए मरीज खाने में 25-30 रोटियां खा रहे हैं जबकि सामान्यत: अस्पताल के मेन्यू में मरीजों के लिए चार रोटी, सब्जी के साथ दाल होती है। ऐसे में इतनी बड़ी मात्रा में खाने की दिक्कते आ रही है।

ये भी पढ़ें...US एक्सपर्ट ने कहा- कोरोना से लड़ने में पिछड़ गए ट्रंप, की चीन की तारीफ

जमाती चाय कप की बजाय बड़ी गिलास में पीते

सूत्रों से मिली रिपोर्ट के अनुसार, दून अस्पताल में तबलीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले कुल 28 लोग भर्ती हैं। इनमें से 5 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इन मरीजों में से कई की अभद्रता से डॉक्टर समेत सारे मेडिकल स्टाफ परेशान हैं। कई तो खाने और चाय की बेवजह मांग करके डॉक्टरों को तंग कर रहे हैं।

डॉक्टरों का कहना है कि अस्पताल में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव जमाती ने बीते दिनों अस्पताल के वॉर्ड में थूकना शुरू कर दिया था। बाद में किसी तरह अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों ने उसे समझा-बुझाकर शांत कराया।

इसके अलावा हर रोज कोई ना कोई जमाती चाय कप की बजाय बड़ी गिलास में देने या किसी अन्य डिश की मांग को लेकर चिकित्सकों से उलझ रहा है। ऐसे में इलाज की मुश्किलों के बीच अस्पताल में चिकित्सकों के लिए इन जमातियों की मांग पूरा करना मुसीबत का सबब बन गया है।

ये भी पढ़ें... तबलीगी जमात पर फूटा ओवैसी का गुस्सा, कहा- पूरे देश के लिए पैदा किया संकट

अस्पताल के चिकित्सकों की अभद्रता का मामला

देहरादून सहित देश के कई अन्य हिस्सों में भी भर्ती तबलीगी जमात के सदस्यों के अस्पताल के चिकित्सकों की अभद्रता का मामला मीडिया के सामने आ चुका है। हाल ही में यूपी के गाजियाबाद में सीएमओ ने जिला प्रशासन से जमातियों के नर्सों से अभद्रता करने, अश्लील इशारे करने और बिना कपड़ों के वॉर्ड में घूमने की शिकायत दर्ज कराई थी।

इसके साथ ही पश्चिम यूपी के बिजनौर में भी जमातियों ने अस्पताल के चिकित्सकों से बिरयानी की मांग पूरी ना होने पर जमकर हंगामा किया था। जमातियों की इन हरकतों से पूरा अस्पताल परेशान हो गया है।

ये भी पढ़ें... कोरोना: हॉटस्पॉट इलाकों के लिए ICMR की एडवाइजरी, एंटीबॉडी ब्लड टेस्ट की दी सलाह

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story