कश्मीर को बम से दहलाने की साजिश बेनकाब, यहां से हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में बड़े आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में बड़े आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है।

सुरक्षाबलों के संयुक्त ऑपरेशन में 2 एके-47, 3 राउंड आरपीजी, एके एम्युनिशन 2000 राउंड, वायरलेस सेट और अन्य युद्ध काल के दौरान इस्तेमाल होने वाले हथियार बरामद हुए हैं। सुरक्षाबल अन्य संदिग्ध जगहों पर भी आतंकी ठिकानों की तलाशी कर रही है। घटना के विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है।

ये भी पढ़ें…जम्मू-कश्मीर में विस्फोट: उजड़ गया परिवार, चार की मौत, तीन घायल

ऐसे लगी थी साजिश की भनक

मालूम हो कि सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर 32 राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी की ओर से घने जंगलों में सर्च आपरेशन शुरू किया गया।

इस दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकियों का ठिकाना खोज निकाला। तलाशी के दौरान पाया गया कि यहां पांच आतंकियों के छिपने का ठिकाना था।

तलाशी में यहां से दो एके 47 राइफल, आरपीजी-तीन, एके 47 की 2000 गोलियां, तीन वायरलेस सेट, गर्म कपड़े तथा युद्ध जैसे अन्य सामान बरामद किए गए।

आतंकी ठिकाने ठप: सुरक्षाबलों ने नाकाम किए दुश्मनों के हर मंसूबे

ये भी पढ़ें…जम्मू-कश्मीर के किसी भी थाने में कर्फ्यू नहीं लगा: अमित शाह

आतंकियों ने पहले ही  छोड़ दिया था ठिकाना

बताते हैं कि सुरक्षा बलों के पहुंचने से पहले ही आतंकियों ने ठिकाने को छोड़ दिया था। पुलिस ने बताया कि यह आपरेशन सुबह शुरू किया गया था, जो दोपहर बाद हथियारों का जखीरा बरामद होने के साथ खत्म हुआ।

माना जा रहा है कि आतंकियों ने किसी बड़े वारदात को अंजाम देने के लिए इस जंगल में ठिकाना बनाया था। बरामद हथियारों के जखीरों से यह स्पष्ट होता है कि वे किसी खास हमले को अंजाम देने की मिशन पर थे।

पुलिस ने बताया कि इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है ताकि आतंकियों के किसी भी मूवमेंट को ट्रैक कर उन्हें मार गिराया जा सके।

16 आतंकी ढेर: सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों का किया ये हाल, कई ठिकाने तबाह

ये भी पढ़ें…जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को लेकर आई बड़ी खबर