जवानों से कांपे आतंकी: भारत में की घुसपैठ की कोशिश, सैनिकों ने भगाया

जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) के रास्ते पांच आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की फिराक में थे, जिसे सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के जवानों ने नाकाम कर दिया है।

Published by Shreya Published: September 27, 2020 | 4:32 pm
bsf

फोटो-सोशल मीडिया

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) के रास्ते पांच आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की फिराक में थे, जिसे सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के जवानों ने नाकाम कर दिया है। ये आतंकवादी भारी मात्रा में हथियारों से लैस थे। वहीं बल की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई के चलते पांचों आतंकवादी वापस पाकिस्तानी क्षेत्र में लौट गए। इसकी जानकारी BSF के एक प्रवक्ता ने रविवार को दी।

सीमा के रास्ते घुसपैठ की यह दूसरी असफल कोशिश

बल के प्रवक्ता ने बताया कि गत एक पखवाड़े में सांबा जिले में सीमा के रास्ते घुसपैठ की यह दूसरी असफल कोशिश थी, जिसे BSF ने नाकाम कर दी है। प्रवक्ता के मुताबिक,  26-27 सितंबर की रात बीएसएफ के जवानों की नजर आतंकवादियों की गतिविधियों पर पड़ी, जो सीमा पार भारत की ओर आने की कोशिश कर रहे थे। इस जब बल की ओर से चुनौती दी गई तो आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद BSF की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल को टक्कर देने वाली नूपुर शर्मा ने लंदन से की है कानून की पढ़ाई

BSF Jawaans
भारत और पाकिस्तान के जवानों के बीच हुई फायरिंग (फोटो- सोशल मीडिया)

भारत और पाकिस्तान के जवानों के बीच हुई फायरिंग

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शनिवार देर रात करीब 11 बजकर 45 मिनट पर घगवाल सेक्टर के इलाके में मंगू चक सीमा चौकी (बीओपी) के पास हुई थी। इस दौरान भारत और पाकिस्तान के जवानों के बीच छोटे हथियारों से करीब आधे घंटे तक फायरिंग हुई थी। BSF के प्रवक्ता के मुताबिक, अंधेरे और सरकंडों की घनी झाड़ियों का फायदा उठाकर आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे, इस जब बीएसएफ जवानों ने चुनौती दी तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: करोड़ों की संपत्ति हुई कुर्कः गाजे बाजे के साथ पहुंची पुलिस, ये थे टॉप टेन में शामिल

पाकिस्तानी रेंजर्स ने भी की मदद

वहीं पाकिस्तानी रेंजर्स ने भी उनकी मदद करने के लिए भारतीय चौकियों पर गोलीबारी शुरू कर दी। हालांकि BSF की ओर से की गई प्रभावी गोलीबारी के चलते वे वापस पाकिस्तानी क्षेत्र लौट गए। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के समूह की ओर से सांबा सेक्टर में ही 14-15 सितंबर की रात को भी इसी तरह की घुसपैठ करने की कोशिश की गई थी, जिसे नाकाम कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: दर्दनाक हादसे से कांपे लोग: चारों तरफ मची चीख-पुकार, गर्भवती समेत 7 की मौत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App