×

कश्मीर में खिला कमल: DDC चुनाव में BJP को बड़ी जीत, पहली बार हुआ ऐसा

श्रीनगर के बलहामा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार एजाज हुसैन को जीत मिली है। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए ये सफलता काफी अहम मानी जा रही है। 

Shreya
Published on: 22 Dec 2020 11:12 AM GMT
कश्मीर में खिला कमल: DDC चुनाव में BJP को बड़ी जीत, पहली बार हुआ ऐसा
X
श्रीनगर में खिला कमल: DDC चुनाव में BJP को बड़ी जीत

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राज्य में पहली बार चुनाव हुए हैं। जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव में 280 सीटों पर 51.42 प्रतिशत जनता ने मतदान किया था। इस चुनाव 2178 उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाया है। डीडीसी के लिए हुए चुनाव की मतगणना जारी है। जिसके जम्मू संभाग में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दबदबा देखने को मिल रहा है, वहीं दूसरी ओर कश्मीर घाटी में पहली बार कमल खिलता नजर आ रहा है। बीजेपी को दो सीटों पर जीत मिली है।

बीजेपी के उम्मीदवार को श्रीनगर में मिली जीत

श्रीनगर के बलहामा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार एजाज हुसैन को जीत मिली है। बता दें कि एजाज भारतीय जनता युवा मोर्चा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं। वहीं कश्मीर के तुलैल सीट और पुलवामा में भी बीजेपी का डंका बजा है। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इनकी घोषणा नहीं की गई है। भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए ये सफलता काफी अहम मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें: सुरेश-रैना की गिरफ्तारी: पार्टी के दौरान पुलिस ने मारी रेड, ये सितारे थे शामिल

BJP (फोटो- सोशल मीडिया)

एजाज हुसैन ने जीते के बाद कही ये बात

बलहामा सीट से जीत हासिल करने वाले बीजेपी के उम्मीदवार एजाज हुसैन ने कहा कि हम गुपकार गठबंधन के खिलाफ लड़े और आज श्रीनगर में बलहामा सीट से जीते हैं। मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों और सुरक्षाबलों को बधाई देता हूं। वहीं बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने चुनाव के नतीजों पर कहा कि एजाज हुसैन की जीत के साथ कश्मीर घाटी में भारतीय जनता पार्टी का खाता खुल गया है। घाटी में हम कई और सीटों पर आगे चल रहे हैं। जो दिखाता है कि कश्मीर के लोग विकास चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: ये आतंकियों का अड्डा: सीमा पर घुसपैठ के लिए यहां ट्रेनिंग, सामने आया इनका सच

51 प्रतिशत लोगों ने डाला था वोट

बता दें कि जिला विकास परिषद(डीडीसी) के पहले चरण के लिए 28 नवंबर को मतदान हुआ था और आठवें एवं अंतिम चरण का मतदान 19 दिसंबर को संपन्न हुआ था। कुल मिलाकर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। इन चुनावों में 51 प्रतिशत लोगों ने वोट डाला था। बीते साल अगस्त, 2019 में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद जम्मू कश्मीर में यह पहला चुनाव है।

यह भी पढ़ें: सियासी चक्रव्यूह में ममता: भाजपा ने लगाया किले में सेंध, बंगाल में बदलाव की बयार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story