×

मुठभेड़ से हिला कश्मीर: सेना ने बिछाईं आतंकियों की लाशें, मिली बड़ी कामयाबी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादियों को मार गिराया है और इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। 

Shreya
Published on: 10 Nov 2020 7:21 AM GMT
मुठभेड़ से हिला कश्मीर: सेना ने बिछाईं आतंकियों की लाशें, मिली बड़ी कामयाबी
X
मुठभेड़ से हिला कश्मीर: सेना ने बिछाईं आतंकियों की लाशें, मिली बड़ी कामयाबी

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमेशा अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के फिराक में होते हैं, हालांकि सेना और सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से उनकी किसी भी नापाक हरकतों को कामयाबी नहीं मिल पा रही है। सेना ढूंढ-ढूंढ कर आतंकियों और आतंकवाद का खात्मा कर रही है। इस कड़ी में सुरक्षाबलों को एक और बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। दरअसल, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है।

शोपियां में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

सुरक्षाबलों ने शोपियां में दो आतंकियों को ढेर कर दिया है और इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक, शोपियां के कुटपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, इस इनपुट के बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया और आतंकियों को घेर लिया। जब आतंकियों ने खुद को चारों ओर से घिरा हुआ देखा तो उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया।

यह भी पढ़ें: युद्ध का फतवा जारी: हजारों मौतों के बाद आज होगा लागू, सेना की सख्त निगरानी

नहीं हुई आतंकियों की पहचान

हालांकि मारे गए आतंकियों की पहचान अब तक नहीं हो पाई है। पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इन आतंकियों को पहले आत्मसमर्पण का मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया।

army (फोटो- सोशल मीडिया)

आतंकियों के लॉन्चिंग पैड फिर से हुए सक्रिय

वहीं आपको ये भी बता दें कि घाटी से लगे हुए लाइन ऑफ कंट्रोल(LOC) के दूसरी तरफ पाकिस्तान में आतंकियों के लॉन्चिंग पैड फिर से एक्टिव हो गए हैं। सीमा के करीब 300 आतंकी घुसपैठ की कोशिश में लगे हुए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान में बैठे आतंकी आकाओं ने अपने आतंकी कमांडरों को निर्देश जारी किए हैं कि बर्फबारी का फायदा उठाते हुए इनफिल्ट्रेशन पासिस बंद होने से पहले आतंकियों को घाटी में घुसपैठ कराने की कोशिशों में तेजी आई है।

यह भी पढ़ें: कंगना पर बड़ी खबर: फिर टाल दिया मुंबई पुलिस को, भाई की शादी में बिजी

250 से 300 आतंकी लॉन्चिंग पैड्स पर घुसपैठ की फिराक में

ऐसे में बीएसएफ(BSF) एडीजी सुरिंदर पवार ने कहा कि सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, वर्तमान में करीब 250 से 300 आतंकी लॉन्चिंग पैड्स पर घुसपैठ की फिराक में तैयार बैठे हैं। लेकिन आतंकियों की हर हरकत पर एलओसी पर तैनात सेना और बीएसएफ पूरी नजर रख रही है।

यह भी पढ़ें: IPL जैसी रोमाचंक हो रही विधानसभा की मतगणना, जानें इससे जुड़ी अहम बातें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story