×

पाकिस्तान में मची तबाही: भारतीय सेना ने दिया तगड़ा जवाब, सालों रखेगा याद

जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले में पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए सीजफायर उल्लंघन के बाद भारतीय जवानों की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पांच पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हैं। 

Shreya
Published on: 11 Dec 2020 7:02 AM GMT
पाकिस्तान में मची तबाही: भारतीय सेना ने दिया तगड़ा जवाब, सालों रखेगा याद
X
पाकिस्तान में मची तबाही: भारतीय सेना ने दिया तगड़ा जवाब, सालों रखेगा याद

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहा है। हालांकि सेना की मुस्तैदी से वो लगातार अपने मंसूबों में फेल होता जा रहा है। इस बीच उसने एक बार फिर से सीजफायर उल्लंघन (Ceasefire violation) करने की कोशिश की है। जम्मू-कश्मीर के (Jammu and Kashmir) पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की सेना की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया। हालांकि भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

जवाबी कार्रवाई में पांच सैनिकों की मौत

भारतीय सेना द्वारा रात भर की गई जवाबी कार्रवाई में पांच पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए हैं। यह जानकारी सुरक्षा सूत्रों से मिली। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान ने गुरुवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के मनकोट सेक्टर में नागरिकों और उनकी सुविधाओं को निशाना बनाते हुए गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें: पेड़ से लटका मिला और महिला और तीन बच्चों का शव, पूरी बात जानकर रो देंगे आप

indian army on loc (फोटो- सोशल मीडिया)

नागरिक संपत्ति को पहुंचा नुकसान

सूत्र के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना की ओर से नागरिकों और उनकी सुविधाओं को निशाना बनाकर की गई ताबड़तोड़ गोलीबारी में नागरिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद भारतीय सेना की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई। जिसमें पांच पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए हैं। उनके कई बंकर भी नष्ट कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन: किसानों ने किया ये बड़ा ऐलान, दो हजार जवानों की होगी तैनाती

इस साल 3 हजार से ज्यादा बार सीजफायर उल्लंघन कर चुका है पाक

बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों के बीच करीब दो घंटे तक गोलीबारी हुई है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि पाकिस्तानी सेना की तरफ से जम्मू और कश्मीर में जनवरी 2020 से नियंत्रण रेखा पर 3200 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया जा चुका है। जिसमें 30 नागरिकों की मौत हो चुकी है, जबकि 100 से अधिक घायल हुए हैं। इस साल की शुरुआत के बाद से पाकिस्तान ने कई बार साल 1999 में दोनों देशों के बीच हुए द्विपक्षीय युद्धविराम समझौते का उल्लंघन किया है।

यह भी पढ़ें: डेबिट-क्रेडिट कार्ड धारकों पर खतरा: डेटा लीक हुआ लीक, जानें क्या-क्या हुआ चोरी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story