×

किसान आंदोलन: किसानों ने किया ये बड़ा ऐलान, दो हजार जवानों की होगी तैनाती

कृषि कानूनों के विरूद्ध किसानों का आंदोलन आज 16वें दिन भी जारी है। किसान नेता राकेश टिकैत सरकार और किसानों के बीच हुए बातचीत की जानकारी देते हुए बताया है कि अगर केंद्र सरकार हमारी 15 में से 12 मांगों पर सहमत है, तो इसका मतलब है कि कानून सही नहीं हैं।

Newstrack
Published on: 11 Dec 2020 6:28 AM GMT
किसान आंदोलन: किसानों ने किया ये बड़ा ऐलान, दो हजार जवानों की होगी तैनाती
X
किसान आंदोलन: किसानों ने किया ये बड़ा ऐलान, दो हजार जवानों की होगी तैनाती

नई दिल्ली: कृषि कानून को वापस लेने के लिए किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली के सिंघु आंदोलन कर रहे किसानों का आज 16वां दिन है। बता दें कि सरकार द्वारा कानून वापस लेनी की उम्मीद ना देखते हुए किसानों ने आंदोलन को और भी तेज करने की अंतिम चेतावनी दी है। किसानों ने ऐलान कर दिया है कि अगर सरकार की ओर से जल्द कोई फैसला नहीं आया, तो सभी किसान पूरे भारत में रेल ट्रैक पर प्रदर्शन शुरू करेंगे। इसके साथ ही किसानों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम करने की भी बात कही है, जिसे लेकर हरियाणा पुलिस अलर्ट हो गई है।

किसान दिल्ली-जयपुर हाईवे को करेंगे जाम

बता दें कि कृषि कानूनों के विरूद्ध किसानों का आंदोलन आज 16वें दिन भी जारी है। किसान नेता राकेश टिकैत सरकार और किसानों के बीच हुए बातचीत की जानकारी देते हुए बताया है कि अगर केंद्र सरकार हमारी 15 में से 12 मांगों पर सहमत है, तो इसका मतलब है कि कानून सही नहीं हैं। 12 मांगों पर सहमति बनने के बाद दाल में कुछ काला होने के कारण किसान नेता तीनों कानूनों को रद्द करने पर ही अड़े हुए हैं। किसानों ने ऐलान किया है कि वह दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम करेंगे। किसानों के इस ऐलान के बाद हरियाणा पुलिस अलर्ट मोड पर है।

यह भी पढ़ें: 17 हैवानों से कांपे लोग: अकेली महिला को नोचते रहे ये, बंधक बना रहा पति

Peasant movement

प्रशासन हुआ अलर्ट

जानकारी के मुताबिक, किसानों ने आज से आंदोलन को और भी तेज करने का अंतिम चेतावनी दे डाला है। इक तरफ जहां किसानों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे एनएच-48 ब्लॉक करने के ऐलान किया है, तो वहीं किसानों को कंट्रोल करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जा रही है। बता दें कि दो हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी एनएच-48 पर मोर्चा संभालेंगे। तो वहीं , 12 दिसंबर को किसानों के साथ विभिन्न संगठनों द्वारा आंदोलन तेज करने के ऐलान पर जिला प्रशासन और पुलिस व्यवस्था मुस्तैद रहेगी।

यह भी पढ़ें: आसियान देशों की बैठक: राजनाथ सिंह ने आतंकवाद के मुद्दे पर कही ये बड़ी बात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story