×

नगरोटा एनकाउंटर: रची गई थी बड़ी साजिश, ये खूंखार आतंकी दे रहा था निर्देश

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में एनकाउंटर में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के चारों आतंकियों को पाकिस्तान से निर्देश दिया जा रहा था। जैश सरगना मसूद अजहर का भाई रऊफ लाला इन सभी को निर्देश देने का काम कर रहा था। 

Shreya
Published on: 21 Nov 2020 5:49 AM GMT
नगरोटा एनकाउंटर: रची गई थी बड़ी साजिश, ये खूंखार आतंकी दे रहा था निर्देश
X
नगरोटा एनकाउंटर: रची गई थी बड़ी साजिश, ये खूंखार आतंकी दे रहा था निर्देश

नगरोटा: जम्मू-कश्मीर के नगरोटा (Nagrota Encounter) में सेना ने आतंकियों के खिलाफ एक्शन लेते हुए गुरुवार को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के चार आतंकियों को मार गिराया था। खुफिया एजेंसियों का कहना है कि ये चारों आतंकी डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट काउंसिल (DDC) के चुनाव के दौरान बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे।

मसूद अजहर के भाई के संपर्क में थे आतंकी

साथ ही ये भी बताया गया है कि ये सभी पाकिस्तान में बैठे जैश सरगना मसूद अजहर के भाई रऊफ लाला से लगातार संपर्क में थे। जांच एजेंसियों के मुताबिक, जिस वक्त इन आतंकियों का एनकाउंटर किया गया, उस वक्त रऊफ लाला इन सभी को निर्देश देने का काम कर रहा था। यही नहीं जांच एजेंसियों को इस संबंध में पक्के सबूत भी हाथ लगे हैं। एजेंसियों को पता चला है कि इन्हें पाकिस्तान से भेजा गया था और वहीं से इन्हें निर्देश भी दिया जा रहा था।

यह भी पढ़ें: लक्ष्मी विलास बैंक की हालत खराब, RBI के खिलाफ शेयरहोल्डर्स का बड़ा फैसला

आतंकियों के पास से बरामद हुईं ये चीजें

बता दें कि जांच एजेंसी को मारे गए आतंकियों के पास से एक पाकिस्तानी कंपनी का डिजिटल मोबाइल रेडियो (DMR) बरामद हुआ है। एजेसिंयों का कहना है कि DMR को पाकिस्तानी कंपनी माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स बनाती है। इसके अलावा आतंकियों के पास से मिले मोबाइल में पड़े मैसेज से यह स्पष्ट हो जाता है कि आतंकी लगातार पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के संपर्क में थे और बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे।



पाकिस्तान के शक्करगढ़ से भेजे गए मैसेज

एजेसियों को शक है कि आतंकियों को ये मैसेज पाकिस्तान के शक्करगढ़ से भेजे गए हैं। इसके अलावा आतंकियों के पास से एक वायरलेस सेट और एक जीपीएस डिवाइस भी बरामद हुई है। बताया जा रहा है कि ये सभी डिवाइस भी पाकिस्तान से ही लाई गई हैं। यहां तक कि आतंकियों के जूते भी पाकिस्तान के प्रमुख शहर कराची में बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस ने बढ़ाई चिंता: देश के इन शहरों में लगा कर्फ्यू, पढ़ लें ये जरूरी नियम

कुछ दिन पहले यहां दिखा था रऊफ लाला

बताया जा रहा है कि जैश सरगना मसूद अजहर के भाई रऊफ लाला को कुछ दिन पहले ही जम्मू के सांबा और हीरानगर सेक्टर के उस पार पाकिस्तान के शक्करगढ़ में देखा गया था। बता दें कि रऊफ लाला पहले भी इस तरह की साजिश रच चुका है। उसने 3 जनवरी को आतंकियों के घुसपैठ की साजिश रची थी, लेकिन इस बार कि तरह उस बार भी सेना ने आतंकियों को मार गिराया था।

यह भी पढ़ें: एलबीएस एकेडमी में फूटा कोरोना बम, 33 ट्रेनी IAS संक्रमित, कैंपस किया गया बंद

बता दें, जम्मू कश्मीर में डीडीसी के चुनाव होने वाले हैं। घाटी में डीडीसी के लिए पहले चरण का मतदान 28 नवंबर को होना है। इस दौरान आतंकी बड़ी साजिश रच रहे थे, लेकिन घाटी को बारूद से दहलाने की बड़ी साजिश को भारतीय सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story