×

लक्ष्मी विलास बैंक की हालत खराब, RBI के खिलाफ शेयरहोल्डर्स का बड़ा फैसला

केंद्र सरकार द्वारा लक्ष्मी विलास बैंक को 16 दिसंबर तक प्रतिबंध लगा दिया गया है। बैंक के बिगड़ते हुए हालात को देखते हुए उसे डीबीएस बैंक के साथ मिला दिया गया है, जिसके बाद शुक्रवार को लक्ष्मी विलास बैंक का शेयर एक झटके में 50 फीसदी पर आ गिरा। बता दें कि लक्ष्मी विलास बैंक पेड अप शेयर कैपिटल को राइट-ऑफ करने पर विचार कर रहा है।

Newstrack
Published on: 20 Nov 2020 4:14 PM GMT
लक्ष्मी विलास बैंक की हालत खराब, RBI के खिलाफ शेयरहोल्डर्स का बड़ा फैसला
X
लक्ष्मी विलास बैंक की हालत खराब, RBI के खिलाफ शेयरहोल्डर्स का बड़ा फैसला

नई दिल्ली: आरबीआई के कड़ी कार्यवाही करने के बाद लक्ष्मी विलास बैंक के शेयर में लगातार गिरावट हो रही है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही आरबीआई ने एक दिन में दो बैंकों पर सख्त कार्यवाही करते हुए उन पर पाबंदियां लगा दी हैं। वहीं केंद्र सरकार द्वारा लक्ष्मी विलास बैंक को 16 दिसंबर तक पाबंदी लगा रखा है। लक्ष्मी विलास बैंक के हालात में सुधार लाने के लिए उसे डीबीएस बैंक के साथ मर्ज कर दिया है, जिसके बाद शुक्रवार को बैंक के शेयर में 50 फीसदी की गिरावट हुई है।

ये भी देखें: सोने-चांदी की कीमत में भारी बढ़ोत्तरी, फटाफट चेक करें नया रेट

लक्ष्मी विलास बैंक का शेयर एक झटके में 50 फीसदी तक पहुंचा

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लक्ष्मी विलास बैंक को 16 दिसंबर तक प्रतिबंध लगा दिया गया है। बैंक के बिगड़ते हुए हालात को देखते हुए उसे डीबीएस बैंक के साथ मिला दिया गया है, जिसके बाद शुक्रवार को लक्ष्मी विलास बैंक का शेयर एक झटके में 50 फीसदी पर आ गिरा। बता दें कि लक्ष्मी विलास बैंक पेड अप शेयर कैपिटल को राइट-ऑफ करने पर विचार कर रहा है। राइट-अप की खबर सुनकर सभी शेयर होल्डर्स की परेशानियां बढ़ गई है। सभी शेयर होल्डर्स अपने-अपने शेयर को बेचने में लग गए हुए हैं। लेकिन शेयर होल्डर्स को अपने शेयर बेचने के लिए कोई भी खरीदार नहीं मिल रहा है।

LVB-DBS

ये भी देखें: मोदी सेना के हुए कायल: जमकर की तारीफ, पाकिस्तान को ऐसे ललकारा

बैंक के शेयरहोल्डर्स और प्रमोटर्स आरबीआई के खिलाफ जाएंगें कोर्ट

लगातार तीन दिनों से लक्ष्मी विलास बैंक के शेयर में तेजी से गिरावट हो रही है। तो वहीं शुक्रवार को बैंक का शेयर गिरकर 50 फीसदी तक पहुंच गया। बता दें कि मंगलवार को लक्ष्मी विलास बैंक का शेयर 16 रूपए थे। वहीं बुधवार और गुरूवार को इसकी कीमत घटकर 20 फीसदी तक पहुंच गया। बैंक के बिगड़ते हालात को देखते हुए शेयरहोल्डर्स और प्रमोटर्स ने आरबीआई से लक्ष्मी विलास बैंक को अन्य बैंक के साथ मर्ज करने के लिए निवेदन किया है। आरबीआई की ओर से जवाब न मिलने पर बैंक के शेयरहोल्डर्स और प्रमोटर्स ने आरबीआई के खिलाफ कोर्ट जाने की बात कहीं है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story