अभी-अभी सेना की बड़ी कार्रवाई: बिछा दी आतंकियों की लाशें, सर्च ऑपरेशन जारी

भारतीय सेना को सोमवार को आतंकियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर हो गये।

Published by Shivani Awasthi Published: January 20, 2020 | 2:00 pm
Modified: January 20, 2020 | 2:05 pm
फ़ाइल फोटो

फ़ाइल फोटो

श्रीनगर: भारतीय सेना (Indian Army) को सोमवार को आतंकियों (Terrorist) के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। जम्मू कश्मीर (Jummu kashmir) के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर हो गये। वहीं अभी भी सेना का सर्ज ऑपरेशन जारी है। इसी दौरान सीडीएस बिपिन रावत ने भी पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि भारतीय सेना को पाकिस्तान हल्के में न लें, हम किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार हैं।

हिजबुल के तीन आतंकवादी ढेर:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने सोमवार को एनकाउंटर के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया है। दरअसल, जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों की मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन को सेना ने मार गिराया।

पुलिस का एक भगोड़ा भी शामिल

इनमें पुलिस का एक भगोड़ा भी शामिल है। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के मौजूद होने की गोपनीय सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के वाची क्षेत्र में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया। जानकारी के मुताबिक़, सेना ने आतंकियों को घेर कर आत्मसमर्पण के लिए कहा लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई।

मारे गये आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे। उनमें से एक आतंकवादी की पहचान आदिल अहमद के तौर पर हुई है। वह विशेष पुलिस अधिकारी था जो 2018 में बल छोड़ कर वाची के तत्कालीन विधायक एजाज अहमद मीर के आधिकारिक आवास से सात एके रायफल ले कर फरार हो गया था। वहीं बाकि दो आतंकवादियों की शिनाख्त की जा रही है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के चुनावी समर में ढूंढ रही निगाहें अपने इस नेता को

सेना ने इस साल कई आतंकियों को मार गिराया:

गौरतलब है कि इससे पहले भी जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था। सुरक्षाबलों ने आतंकी के पास से हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किया था। वहीं आतंकी कमांडर को मार कर भी सेना ने बड़ी सफलता प्राप्त की थी।

ये भी पढ़ें: प्रिया वर्मा पर बवाल: जानें क्या है पूरा मामला, जिसपर गरमाई MP की सियासत

सीडीएस ने दी पाक को चेतावनी:

सेना की इस कार्रवाई के साथ ही चीफ ऑफ़ डिफेन्स स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने भी पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि भारतीय सेना किसी भी एक्शन के लिए तैयार हैं। उन्होंने हिदायत दी कि सेना को हल्के में न लें। वहीं सीडीएस रावत ने भारत कि थल, जल और वायु सेना को भी तैयार रखने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें: भारत के ये 63 अमीर: रखे हैं ‘पूरे देश का पैसा’, आंकड़े जान हो जायेंगे हैरान