×

फारूक अब्दुल्ला फंसे: क्रिकेट घोटाले में ED की कार्रवाई, जब्त की 12 करोड़ की संपत्ति

जेके क्रिकेट एसोसिएशन के फंड घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज बड़ा कदम उठाये हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला की संपत्ति सीज कर दी।

Shivani
Published on: 19 Dec 2020 2:16 PM GMT
फारूक अब्दुल्ला फंसे: क्रिकेट घोटाले में ED की कार्रवाई, जब्त की 12 करोड़ की संपत्ति
X

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा एक्शन लिया है। ईडी ने क्रिकेट घोटाला केस में फारूक अब्दुल्ला की 12 करोड़ की संपत्ति सीज कर दी है। इसके अंतर्गत उनके 2 घर, 3 प्लॉट और एक प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया गया।

पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की संपत्ति सीज

दरअसल, जेके क्रिकेट एसोसिएशन के फंड घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज बड़ा कदम उठाये हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला की संपत्ति सीज कर दी। ईडी ने जिन संपत्तियों को सीज किया है, उसमें एक प्रॉपर्टी श्रीनगर के गुपकार रोड पर स्थित है।

ये भी पढ़ेंः NDA को झटका: इस सहयोगी दल ने खोला मोर्चा, सासंद बेनीवाल ने लिया ये फैसला

फारूक की संपत्तियों की कीमत करीब 12 करोड़

वहीं तनमार्ग के कटीपोरा तहसील और जम्मू के भाटिंडी में भी एक-एक प्रॉपर्टी शामिल है। साथ ही श्रीनगर के रेजीडेंसी रोड क्षेत्र में एक कॉमर्शियल प्रॉपर्टी भी है। उनके कुल 2 घर, 3 प्लॉट और एक प्रॉपर्टी सीज हुए हैं, जिसकी कीमत करीब 12 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

Farooq Abdullah And Ed

जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन फंड घोटाला

बता दें कि फारूक अब्दुल्ला को जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के फंड में हुए कथित हेराफेरी के मामले में पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय नोटिस भेजी थी, जिसके बाद वे पूछताछ के लिए ईडी के दफ्तर गए थे।

ये भी पढ़ेंः LOC पर गद्दार पाकिस्तान: अचानक शुरू की ताबड़तोड़ फायरिंग, सेना पर हुआ हमला

क्रिकेट एसोसिएशन में कथित 113 करोड़ रुपये की हेराफेरी की जांच कर रहा ED

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में कथित 113 करोड़ रुपये की हेराफेरी का मामला चल रहा है, जिसकी पहले जम्मू कश्मीर पुलिस जांच कर रही थी, हलाँकि कोर्ट ने बाद में मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी। बाद में ईडी के पास ये केस पहुँच गया, क्योंकि मामले को मनी लॉन्ड्रिंग से जोड़ा गया। मामले में आरोप है कि करीब 43.69 करोड़ रुपये का गबन हुआ और पैसों को खिलाड़ियों पर भी खर्च नहीं किया गया।

इन पर है आरोप

यहां ध्यान देने वाली बात है कि जेके क्रिकेट एसोसिएशन में पैसों का कथित गबन उस दौरान हुआ था, जब फारूक अब्दुल्ला के जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष थे। वहीं उस समय महासचिव मोहम्मद सलीम खान, कोषाध्यक्ष अहसान अहमद मिर्जा थे। इन सभी पर आपराधिक साजिश का आरोप लगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story