×

जम्मू-कश्मीर: नताओं को मिली राहत, हटा दी गयी नजरबंदी

आर्टिकल 370 हटाने के बाद जम्मू में नजरबंद विपक्षी नेताओं की नजरबंदी मंगलवार 01 अक्टूबर को हटा दी गई। पुलिस की तरफ से सभी नेताओं को नजरबंदी हटाने की सूचना दी गई है।

Roshni Khan
Published on: 30 Jun 2023 11:24 AM GMT
जम्मू-कश्मीर: नताओं को मिली राहत, हटा दी गयी नजरबंदी
X
indian army

नई दिल्ली: आर्टिकल 370 हटाने के बाद जम्मू में नजरबंद विपक्षी नेताओं की नजरबंदी मंगलवार 01 अक्टूबर को हटा दी गई। पुलिस की तरफ से सभी नेताओं को नजरबंदी हटाने की सूचना दी गई है। नजरबंद नेताओं ने भी इसकी पुष्टि की है। ऐसा माना जा रहा है कि बीडीसी चुनाव को देखते हुए इन नेताओं की नजरबंदी हटाई गई है, ताकि राजनीतिक गतिविधियां शुरू हो सकें।

ये भी देखें:सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल! लोगों में खुशी की लहर, जाने आपके शहर में क्या है भाव

नेकां नेता व पूर्व विधायक देवेंद्र सिंह राणा, सुरजीत सिंह सलाथिया, जावेद राणा व सज्जाद किचलू, कांग्रेस के पूर्व विधायक रमण भल्ला व विकार रसूल तथा जम्मू-कश्मीर पैंथर्स पार्टी के पूर्व विधायक हर्षदेव सिंह को नजरबंद किया गया था। नेताओं को किसी कार्य से बाहर जाने के लिए अनुमति लेनी होती थी। ये नेता 15 अगस्त के कार्यक्रमों में शरीक नहीं हो पाए।

यहां तक तो इन्हें पार्टी कार्यालय भी जाने की इन्हें अनुमति नहीं थी। इन नेताओं के घरों के बाहर सादे वेश में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी, जो इनकी हर गतिविधि पर लगातार नजर रखे हुए थे। बताते हैं कि सुरजीत सिंह सलाथिया को चार-पांच दिन पहले विजयपुर तक जाने की अनुमति दी गई थी।

ये भी देखें:छोटे कारोबारियों को मिली बड़ी राहत, अब इस तरीके से कर सकेंगे GST रिटर्न फाइल

आपको बताते हैं कि नजरबंदी हटाने के साथ ही नेताओं को हिदायत दी गई है कि वे ऐसा कोई विवादित बयान न दें, जिससे किसी भी तरह से शांति व्यवस्था तथा सौहार्द्र का माहौल पर विपरीत असर पड़े।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story