×

भारतीय सेना ने की बड़ी कार्रवाई, मार गिराए 13 आतंकी, अभी ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने कार्रवाई करते हुए सिर्फ 4 दिन में 13 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। सोमवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की साजिश को एक बार फिर नाकाम किया।

Dharmendra kumar
Published on: 1 Jun 2020 3:58 PM GMT
भारतीय सेना ने की बड़ी कार्रवाई, मार गिराए 13 आतंकी, अभी ऑपरेशन जारी
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने कार्रवाई करते हुए सिर्फ 4 दिन में 13 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। सोमवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की साजिश को एक बार फिर नाकाम किया। सैनिकों ने नौशेरा सेक्टर में सीमा के पास घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए। 28 मई से घुसपैठ रोकने के लिए शुरू किए गए अभियान में 4 दिनों में 13 आतंकवादियों को मार गिराया है।

सेना के एक अधिकारी के मुताबिक 28 मई से घुसपैठ विरोधी अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत भारतीय सेना ने पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश करते हुए कम से कम 10 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। अधिकारी ने कहा कि पुंछ जिले के गांवों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...सरकार ने पटरी दुकानदारों को दी बड़ी राहत, PM मोदी ने किया ये एलान

इससे पहले सेना ने अपने बयान में कहा कि सोमवार को नौशेरा सेक्टर में तीन आंतकियों को ढेर कर दिया गया। जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर सोमवार को कुछ आतंकवादी घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। भारतीय सेना के जवानों ने आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया और तीन आतंकियों को ढेर कर दिया।

जानकारी के मुताबिक नौशेरा सेक्टर के पास नियंत्रण रेखा पर सुबह ही आतंकी घुसपैठ की कोशिश में लगे थे। इसी दौरान भारतीय सेना ने उन्हें ढेर कर दिया।अभी भी इस इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें...सीमा पर सेना की बड़ी कार्रवाई, बिछा दी आतंकियों की लाशें

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में कोरोना संकट के दौरान आंतकियों की लगातार नाकाम हरकतें जारी हैं। पाकिस्तान समर्थित आतंकी कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही सुरक्षाबलों ने पुलवामा जैसे हमले की साजिश को नाकाम कर दिया। सेना ने IED से भरी एक सेंट्रो कार को समय रहते जब्त कर लिया। इस कार में आतंकियों करीब 40 किलो IED रखा हुआ था।

यह भी पढ़ें...सिर्फ इतने रुपए के लिए कर दी शख्स की हत्या, आरोपियों को भेजा जेल

सुरक्षाबलों की सर्तकता की वजह से आतकियों की बड़ी साजिश नाकाम हो गई। सुरक्षाबलों ने IED को डिफ्यूज़ किया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि हिज्बुल ने इस आतंकी हमले की योजना तैयार की थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story