×

दर्दनाक तस्वीर: दादा के शव पर बैठा रहा मासूम, एनकाउंटर में हुई थी मौत

इन दिनों सेना घाटी में ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है, इसलिए घाटी से अक्सर आतंकियों के साथ मुठभेड़ की खबरें आती रहती हैं। हर दिन सुरक्षाबल आतंकियों का खात्मा करने के लिए उन पर अपनी गोलियों की बौछार करते हैं।

Shreya
Published on: 1 July 2020 6:09 AM GMT
दर्दनाक तस्वीर: दादा के शव पर बैठा रहा मासूम, एनकाउंटर में हुई थी मौत
X

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में अक्सर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की खबरें आती रहती हैं। इन दिनों सेना घाटी में ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है, इसलिए घाटी से अक्सर आतंकियों के साथ मुठभेड़ की खबरें आती रहती हैं। हर दिन सुरक्षाबल आतंकियों का खात्मा करने के लिए उन पर अपनी गोलियों की बौछार करते हैं। लेकिन आज घाटी से एक ऐसी दर्दनाक तस्वीर सामने आई, जिसे देख किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: क्या हुआ परिणाम: 12 घंटे चली भारत-चीन के बीच वार्ता, ये चीजें आई सामने

हमले में दो आम नागरिकों की हुई मौत

दरअसल, बुधवार सुबह जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जो कि मार्केट एरिया में किया गया। इस हमले में सीआरपीएफ 179 बटालियन के दो जवान शहीद हो गए, जबकि एक जवान घायल हो गया। वहीं इस हमले में दो नागरिकों की भी मौत हो गई। इसमें एक 60 साल के बुजुर्ग भी शामिल थे।

यह भी पढ़ें: नहीं रहे गोल्डन बाबा: लंबी बीमारी के बाद निधन, भक्तों में शोक की लहर

दादा की शव के पास बैठा रहा तीन साल का मासूम पोता

इस दौरान घाटी से एनकाउंटर साइट की एक बेहद दर्दनाक तस्वीर सामने आई है। जिन 60 साल के बुजुर्ग की हमले में मौत हुई है, उनकी तस्वीर सामने आई है। जिसमें दिख रहा है कि जमीन पर खून से लथपथ शव पड़ा हुआ है। वहीं मृत बुजुर्ग के पास उनका तीन साल का पोता भी मौजूद है।

यह भी पढ़ें: खतरे में नेपाल के PM ओली की कुर्सी, बुलाई आपात बैठक, भारत के खिलाफ…

अपने दादा के उठने के इंतजार में मासूम

तस्वीर में दिख रहा है कि ये तीन साल का मासूम अपने दादा की लाश पर बैठा हुआ है, जैसे उसे अपने दादा की मौत के बारे में पता ही ना हो। शायद बच्चा इस इंतजार में होगा कि उसके दादा उसे अपनी गोद में लेंगे, लेकिन गोलियों से छलनी पड़े दादा अब उसे गोद में नहीं उठा सकते थे।

पुलिस टीम के सदस्य ने बच्चे को एनकाउंटर साइट से किया अलग

ऐसे में एनकाउंटर साइट पर मौजूद पुलिस टीम के एक सदस्य ने बच्चे को अपनी गोद में उठाया और आतंकियों के साथ चल रहे मुठभेड़ साइट से उसे अलग किया। यह तस्वीर बेहद दर्दनाक है।

यह भी पढ़ें: देश-दुनिया के डाॅक्टरों से राहुल ने की बात, अब CM केजरीवाल को लिखेंगे पत्र

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story