×

Jammu kashmir Encounter Update: कुपवाड़ा में भीषण एनकाउंटर, ताबड़तोड़ चली गोलीबारी, मारे गए 5 आतंकी

Jammu kashmir Encounter Update: जिले के जुमागुंड इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान दहशतगर्दों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करनी शुरू दी, जिसका जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। सेना और पुलिस की संयुक्त टीम आतंकियों से लोहा ले रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Jun 2023 1:59 AM GMT (Updated on: 16 Jun 2023 4:32 AM GMT)
Jammu kashmir Encounter Update: कुपवाड़ा में भीषण एनकाउंटर, ताबड़तोड़ चली गोलीबारी, मारे गए 5 आतंकी
X
Jammu kashmir Encounter Update (photo: social media )

Jammu kashmir Encounter Update: आतंकवाद प्रभावित केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है। इस अभियान के तहत प्रदेश के कुपवाड़ा जिले में एलओसी के पास आतंकियों और सुसरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई है। खबरों के मुताबिक, जिले के जुमागुंड इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान दहशतगर्दों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करनी शुरू दी, जिसका जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। सेना और पुलिस की संयुक्त टीम आतंकियों से लोहा ले रही है। खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी है। घटनास्थल की ओर जाने वाले सड़कों की नाकेबंदी कर दी गई है।

कुपवाड़ा मुठभेड़ में 5 आतंकी मारे गए

लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) से सटे कुपवाड़ा जिले के जुमागुंड इलाके में आज सुबह से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रहे एनकाउंटर को लेकर बड़ी खबर आई है। सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इस मुठभेड़ में अबतक 5 आतंकियों को मार गिराया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पांचों दहशतगर्द सीमा पार से आए थे।

उत्तरी कश्मीर का कुपवाड़ा जिला लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास होने के कारण हमेशा आतंकी गतिविधियों का बड़ा केंद्र रहा है। यहां अक्सर सीमा पार से घुसपैठ की कोशिशें होती रही हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस को गुरूवार को जिले के जुमागुंड इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद इन्हें पकड़ने के लिए सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने आज तड़के सर्च ऑपरेशन चलाया।

ऑपरेशन के दौरान जैसे ही सुरक्षाबल आतंकियों के नजदीक पहुंचे, उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए इसका जवाब दिया। तब से दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी जारी है। कितनी संख्या में आतंकी छिपे हो सकते हैं, फिलहाल इसकी जानकारी नहीं दी गई है। अभी तक के ऑपरेशन में सेना और पुलिस को किसी प्रकार का डैमेज नहीं हुआ है।

मंगलवार को भी मारे गए थे दो घुसपैठिए

गर्मियों में पाकिस्तान की ओर से दहशतगर्दों की घुसपैठ भारतीय सीमा में बढ़ जाती है। कुपवाड़ा जिला जो कि एलओसी के पास है, वहां अक्सर जवानों ने घुसपैठ करने की कोशिश करते हुए आतंकियों को पकड़ा है। मंगलवार को भी जिले के माछिल सेक्टर में सीमा पर तैनात सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की साजिश को नाकाम करते हुए ऑपरेशन डोगा नार के तहत दो आतंकियों को मार गिराया था।

दोनों दहशतगर्दों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार बरामद हुए थे। दोनों किसी आतंकी संगठन के सदस्य थे, इसका पता नहीं चल पाया है। दरअसल, सुरक्षा एजेंसी को 12-13 जून की दरमियानी रात आतंकियों के घुसपैठ की खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके आधार पर सुरक्षाबल सतर्क हो गए थे। मंगलवार दोपहर को सुरक्षाबलों को दो आतंकी घुसपैठ की कोशिश करते हुए दिखाई दिए, जिन्हें चेतावनी देने के बाद ढ़ेर कर दिया गया।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story