×

महबूबा मुफ्ती को पासपोर्ट नहीं मिलेगा, बना भारत की सुरक्षा के लिए खतरा

पूर्व सीएम महबूबा मुफ़्ती ने रविवार को ट्वीट किया कि, पासपोर्ट कार्यालय ने CID की रिपोर्ट के आधार पर मेरा पासपोर्ट जारी करने से इनकार कर दिया।

Shivani
Published on: 29 March 2021 12:23 PM GMT
महबूबा मुफ्ती को पासपोर्ट नहीं मिलेगा, बना भारत की सुरक्षा के लिए खतरा
X

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती को बड़ा झटका लगा है। मुफ़्ती को पासपोर्ट अपडेशन को लेकर मंजूरी नहीं मिली है। इस बात की जानकारी खुद मुफ़्ती ने ट्वीट के जरिये दी। महबूबा मुफ़्ती ने बताया कि उनका पासपोर्ट जारी करने से जम्मू पुलिस ने इनकार कर दिया है।

महबूबा मुफ़्ती का पासपोर्ट जारी करने से इनकार

दरअसल, पूर्व सीएम महबूबा मुफ़्ती ने रविवार को एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, पासपोर्ट कार्यालय ने CID की रिपोर्ट के आधार पर मेरा पासपोर्ट जारी करने से इनकार कर दिया। मुफ्ती ने ट्वीट में इसकी वजह भी बताई, CID रिपोर्ट के मुताबिक, उनके पासपोर्ट से भारत की सुरक्षा को खतरा हो सकता है।

ये भी पढ़ेँ- एमपी में कोरोना बेकाबू, संक्रमितों की बढ़ी संख्या, इंदौर में कई गिरफ्तारियां

CID रिपोर्ट में बताया भारत की सुरक्षा पर खतरा

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट में आगे लिखा, यह अगस्त 2019 से कश्मीर में हासिल की गई सामान्य स्थिति का स्तर है कि पासपोर्ट धारण करने वाला एक पूर्व मुख्यमंत्री एक शक्तिशाली राष्ट्र की संप्रभुता के लिए खतरा है।



मुफ्ती ने पासपोर्ट पर किया ट्वीट

बता दें कि मुफ्ती के पासपोर्ट की तारीख 31 मई 2019 तक थी, जिसके बाद उन्होंने पासपोर्ट अपडेट के लिए अपील की थी। इसके उन्होने जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट में अपील की थी। अपनी याचिका में उन्होने कहा था कि अभी तक पुलिस वेरिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है, जिसके बाद उन्हें हाई कोर्ट का रुख करना पड़ा।

पासपोर्ट अपडेशन न होने पर खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

मुफ्ती ने अदालत को बताया कि उन्होने बीते साल 11 दिसंबर को पासपोर्ट ऑफिस में अपडेट के लिए अपील की थी, नियमानुसार 30 दिन के भीतर ये प्रक्रिया पूरी की जानी थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ये भी पढ़ेँ- पाकिस्तान में 100 साल पुराने हिंदू मंदिर पर हमला, उप्रदवियों ने दरवाजे भी तोड़े

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म होने और आर्टिकल 370 में संशोधन के बाद से महबूबा मुफ्ती नजरबंद थी और बीते साल नवंबर में ही 14 महीने की नज़रबंदी से रिहा हुईं थीं।

Shivani

Shivani

Next Story