कश्मीर में हाई अलर्ट: पाकिस्तान रच रहा है ये खतरनाक साजिश

आर्टिकल 370 के जम्मू-कश्मीर से हटाये जाने के बाद से ही पाकिस्तान आयदिन कोई-न-कोई अनुचित घटना को अंजाम दे रहा है। पाकिस्तान लगातार घुसपैठ करने की कोशिश में लगा है

कश्मीर में हाई अलर्ट: पाकिस्तान रच रहा है ये खतरनाक साजिश

कश्मीर में हाई अलर्ट: पाकिस्तान रच रहा है ये खतरनाक साजिश

आर्टिकल 370 के जम्मू-कश्मीर से हटाये जाने के बाद से ही पाकिस्तान आयदिन कोई-न-कोई अनुचित घटना को अंजाम दे रहा है। पाकिस्तान लगातार घुसपैठ करने की कोशिश में लगा है और घाटी में माहौल बिगाड़ने की फिराक में लगा हुआ है। अब खबर है कि पाकिस्तानी सेना के घाटी में सैटेलाइट फोन बज रहे हैं। कश्मीर में इन सैटेलाइट फोनों की संख्या करीब 50 से ज्यादा बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: आर्टिकल 370: SC ने टाली सुनवाई, CJI बोले- पाबंदियां हटाने पर देना चाहते हैं वक़्त

खबर है कि पाकिस्तानी सेना के घाटी में सैटेलाइट फोन बज रहे हैं। जिसके बाद सेना और पुलिस बलों को अलर्ट पर रखा गया है। इन फोनों को जब्त करने के लिए घाटी में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और पिछले 48 घंटों में कई जगहों पर ऐसे फोन मिले हैं, जिनका इस्तेमाल भारतीय सुरक्षाबल या सिविल प्रशासन नहीं करता। सेना ने फोन को जल्द ही जब्त करने की उम्मीद जताई है।

यह भी पढ़ें:  आर्टिकल 370 के खिलाफ दो याचिकाओं पर SC आज करेगा सुनवाई

50 से ज्यादा सैटेसाइट फोन होने की आशंका-

बताया जा रहा है कि घाटी में इस तरह के करीब 50 से ज्यादा फोन होने की आशंका है। भारतीय सेना के टेक्निकल उपरण की एजेंसी इन फोन का पता लगाने में जुटी है। कहा जाता है कि ये सैटेलाइट फोन पाकिस्तानी आर्मी की आईएसआई और मिलिट्री ऑपरेशन यूनिट की तरह काम करती है। खबर है कि इस तरह के फोन का इस्तेमाल पाकिस्तान आतंकी अपने स्लीपर सेल को आदेश देने के लिए करते हैं। इस फोन की मदद से वो जगह-जगह आतंकी वारदातों को अंजाम देने के लिए करते हैं।

यह भी पढ़ें: आर्टिकल 370 हटते ही इस पर बीजेपी की नजर, पूरा करेगी ये मिशन

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, 6 अगस्त को पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के गठित कमेटी के बाद से ही घाटी में ये फोन बजने शुरु हुए हैं। बता दें कि इमरान खान ने 5 अगस्त को आर्टिकल 370 हटाने के बाद 6 अगस्त को कश्मीर के मामले को कानूनी दायरे में आगे बढ़ाने के लिए एक कमेटी गठित की थी।