अभी-अभी फटा बादल: तबाही बन कर दौड़ी बाढ़, इधर-उधर भागे लोग

जम्मू-कश्मीर में बड़ा हादसा हो गया है। वैसे में यहां आतंकियों के आतंक की ही खबरे हमेशा रहती हैं, लेकिन इस बार प्रकृति ने अपना विकराल रूप दिखाया है। गांदरबल जिले में बादल फट गया है।

Cloud burst

अभी-अभी फटा बादल: तबाही बन कर दौड़ी बाढ़, इधर-उधर भागे लोग

जम्मू कश्मीर:  जम्मू-कश्मीर में बड़ा हादसा हो गया है। वैसे में यहां आतंकियों के आतंक की ही खबरे हमेशा रहती हैं, लेकिन इस बार प्रकृति ने अपना विकराल रूप दिखाया है। गांदरबल जिले में बादल फट गया है। जिससे कई घरों को नुकसान पहुंचा है। इस हादसे से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। प्राकृतिक आपदा की वजह से लोगों को तमाम परेशानी और अपनों का दर्द झेलना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें… कांपा मुख्तार अंसारी: पुलिस ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, नहीं रहा इसका शूटर

कई घरों को बेहद नुकसान

घाटी के गांदरबल जिले में बादल फटाने के बाद से कोहराम मचा हुआ है। प्रकृति के इस विकराल रूप की किसी ने कल्पना तक नहीं की थी। अचानक से इस आफत ने कई घरों को बेहद नुकसान पहुंचाया है।

इससे पहले लाहौल की पट्टन घाटी में कमरिंग नाले में बादल फटने से बाढ़ आ गई, जिससे बीआरओ का तांदी-संसारी मार्ग बंद हो गया, साथ ही कमरिंग-चौखंग सड़क पर आवाजाही बंद हो गई है।

ये भी पढ़ें…भूकंप के ताबड़तोड़ झटके: थर-थर कांप उठी धरती, जान बचा कर भागे लोग

3 नालों में बाढ़ आने से लोगों की दिक्कतें बढ़ गईं

लाहौल की पट्टन घाटी में कमरिंग नाले में बादल फटने से बीआरओ का तांदी-संसारी मार्ग बंद हो गया। शनिवार शाम को अचानक कमरिंग क्वांग व मुरिंग नाले में बाढ़ आ गई, जिसकी आवाज दूर-दूर तक सुनाई देने लगी, जिससे लोग डर गए। एक साथ 3 नालों में बाढ़ आने से लोगों की दिक्कतें बढ़ गईं।

लेकिन बाढ़ आने से कोई जान-मान का नुकसान नहीं हुआ। कमरिंग नाले सहित उदयपुर के पास कडु नाले में मलबा आने से तांदी व पांगी जाने वाले वाहन भी उदयपुर में फंस गए थे। सड़क बंद होने से दोनों ओर वाहन फंसे हुए थे।

ये भी पढ़ें…मौत से हिला झारखंड: दर्दनाक हादसे से कांप उठे लोग, कई लोगों की हुई मौत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App