×

भारतीय सेना ने साजिश का दिया तगड़ा जवाब, पाक की कई चौकियां तबाह, कई सैनिक ढेर

जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा खत्म होने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। लगातार पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है। आतंकियों के घुसपैठ के लिए LoC और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है, जिसका भारत ने करारा जवाब दिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 17 Aug 2019 4:44 PM GMT
भारतीय सेना ने साजिश का दिया तगड़ा जवाब, पाक की कई चौकियां तबाह, कई सैनिक ढेर
X
Indian Army

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा खत्म होने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। लगातार पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है। आतंकियों के घुसपैठ के लिए LoC और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है, जिसका भारत ने करारा जवाब दिया है।

भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में शनिवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के नौशेरा सेक्‍टर के पास पाकिस्‍तानी सेना की कई चौकियों को तबाह कर दिया है। भारतीय सेना के मुताबिक, जवाबी कार्रवाई में कई पाकिस्तानी सैनिकों की भी मौत हुई है।

यह भी पढ़ें…दिल्ली: एम्स में लगी भीषण आग, बीजेपी नेता अरुण जेटली हैं भर्ती

पाकिस्‍तान नेसुबह लगभग 6.30 बजे सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया था। पाकिस्‍तानी सेना की फायरिंग में सुबह एक भारतीय जवान संदीप थापा शहीद हो गए।

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने जानकारी दी कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई सैनिक मारे गए हैं। उन्होंने बताया, 'नौशेरा सेक्टर पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर के उल्लंघन के जवाब में भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी सेना की कई चौकियों को काफी नुकसान पहुंचाया है और कई पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं। पाकिस्तानी फायरिंग में शहीद जवान संदीप थापा 35 साल के थे और वह देहरादून के राजावाला गांव के रहने वाले थे। उन्होंने अपने पीछे पत्नी निशा थापा को छोड़ा है।

यह भी पढ़ें…हर-हर मोदी से गूंज उठा भूटान, कुछ इस तरह हुआ पीएम का स्वागत

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से 370 हटने के बाद से तिलमिलाए पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा पर लगातार नापाक हरकतें जारी हैं। पाकिस्तान की तरफ से सीमा को अशांत करने की कोशिशें जारी हैं। इसी क्रम में भारतीय सेना ने गुरुवार रात केरन सेक्टर में पाकिस्तान सीमा से घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया था।

यह भी पढ़ें…बेहद नाजुक हालत में अरुण जेटली, देखने के लिए लगने लगा तांता

हाल ही में सीमा पर पाकिस्तान के ऐसे ही दुस्साहस का भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया, जिसमें कई पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। हालांकि, पाकिस्तानी सेना ने अपने 4 जवानों के मारे जाने की बात कबूल की।

कुछ दिन पहले ही भारतीय सुरक्षा बलों ने घुसपैठ कर घात लगाकर हमले की कोशिश करते वक्त पाकिस्तान सेना की बॉर्डर ऐक्शन टीम के 7 कमांडोज को ढेर कर दिया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story