हर-हर मोदी से गूंज उठा भूटान, कुछ इस तरह हुआ पीएम का स्वागत

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर भूटान पहुंच गए हैं। भूटान के पीएम लोटे त्शेरिंग ने पारो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पीएम मोदी का स्वागत किया। इस दौरान भूटान में मोदी-मोदी के नारे भी लगाए गए।

नई दिल्ली : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर भूटान पहुंच गए हैं। भूटान के पीएम लोटे त्शेरिंग ने पारो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पीएम मोदी का स्वागत किया। भूटान पहुंचने पर वहां रहने वाले भारतीयों ने भी पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी का काफिला जिस रास्ते से होकर निकल रहा था, भूटान के लोगों ने दोनों देशों के झंडे लेकर पारंपरिक अंदाज में भी उनका स्वागत किया। इस दौरान भूटान में मोदी-मोदी के नारे भी लगाए गए।

हर-हर मोदी से गूंज उठा भूटान, कुछ इस तरह हुआ पीएम का स्वागत

यह भी देखें… अरुण जेटली की सेहत में नहीं हो रहा सुधार, हाल जानने AIIMS पहुंचीं मायावती

मोदी : गॉर्ड ऑफ ऑनर

भूटान में रह रहे भारतीय प्रवासियों द्वारा थिम्पू में होटल ताज ताशी में उनका स्वागत किया गया। इस दौरान मोदी-मोदी के नारे भी लगाए गए। इसके साथ ही पीएम मोदी को एयरपोर्ट पर गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया।

हर-हर मोदी से गूंज उठा भूटान, कुछ इस तरह हुआ पीएम का स्वागत

अपने भूटान दौरे पर पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भूटान दौरा इसलिए भी अहम है क्योंकि यह दौरा दोनों देशों के बीच के संबंधों को बढ़ाने पर ज़ोर देगा।

यह भी देखें… क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो के आगे फेल हो गया था अमेरिका

हर-हर मोदी से गूंज उठा भूटान, कुछ इस तरह हुआ पीएम का स्वागत

दोनों देशों के बीच कुछ अहम दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी होंगे। वैसे पीएम मोदी लगातार दूसरी बार देश की सत्ता पर काबिज होने के बाद पहली बार भूटान दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच 10 एमओयू (मेमोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) पर दस्तखत होंगे।

यह भी देखें… J&K में भारी गोलीबारी : पाकिस्तान से हुई मुठभेड़, भारत ने खोया एक जवान

देखें वीडियो…

रुपे कार्ड भी होगा लॉन्च

भूटान में भारत की राजदूत रुचिरा कुमार का इस मामले में कहना है कि प्रधानमंत्री न सिर्फ 10 समझौतों पर दस्तखत करेंगे बल्कि वह पांच परियोजनाओं का लोकार्पण भी करने वाले हैं। यही नहीं, वह रुपे कार्ड भी लॉन्च करेंगे। रुचिरा कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस भूटान यात्रा को दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने की दिशा में निरंतर किए जा रहे प्रयास के रूप में देखा जा सकता है।

हर-हर मोदी से गूंज उठा भूटान, कुछ इस तरह हुआ पीएम का स्वागत

आपको बता दें, प्रधानमंत्री डॉक्टर एल शेरिंग ने पीएम मोदी के दौरे से पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसमें शेरिंग ने लिखा था कि उन्हे ‘एग्जाम वारियर्स’ पुस्तक काफी पसंद आई। इसके साथ ही, डॉक्टर शेरिंग ने प्रधानमंती नरेंद्र मोदी को एक सरल और सहज व्यक्ति भी बताया।

यह भी देखें… स्पेस में हुआ डीजे डांस, इसने करोड़ो को चौका दिया अपने हुनर से