×

दिल्ली: एम्स में लगी भीषण आग, बीजेपी नेता अरुण जेटली हैं भर्ती

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भीषण आग लग गई है। बताया जा रहा है कि यह आग इमरजेंसी वार्ड के पास लगी है। मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां मौजूद हैं। लोगों को अस्पताल से बाहर निकाला जा रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 17 Aug 2019 11:48 AM GMT
दिल्ली: एम्स में लगी भीषण आग, बीजेपी नेता अरुण जेटली हैं भर्ती
X

नई दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भीषण आग लग गई है। बताया जा रहा है कि यह आग इमरजेंसी वार्ड के पास लगी है। मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां मौजूद हैं। लोगों को अस्पताल से बाहर निकाला जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह आग एम्स की इमारत के फर्स्ट और सेकेंड फ्लोर पर लगी है। अस्पताल के बाहर भी धुंआ दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें...राखी संग अश्लील हुए थे पवन, अभी भी सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल

मिली जानकारी के मुताबिक शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक आग पहले और दूसरे फ्लोर पर लगी है। एम्स के टीचिंग ब्लॉक में ये आग लगी है। एम्स आग लगने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम मौजूद है और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। फायर डिपार्टमेंट की 34 गाड़ियां आग पर काबू पाने में लगी है। एहतियात के तौर पर एम्स का इमरजेंसी विभाग बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें...भारतीय सेना ने उड़ाई चौकी, पाकिस्तान को मिला करारा जवाब, हालत हुई खराब

बता दें कि एम्स में पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली भर्ती हैं। उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। एम्स में डॉक्टरों ने उनकी बिगड़ती हालत को देखते हुए वेंटिलेटर से हटाकर ईसीएमओ यानी एक्सट्राकॉर्पोरियल मेंब्रेन ऑक्सीजिनेशन पर शिफ्ट कर दिया है। डॉक्टर लगातार उनकी सेहत पर नजर बनाकर रखे हुए हैं।

यह भी पढ़ें...राखी की हरकत! बिना सोचे कर दी बेडरूम पिक्चर्स शेयर

पूर्व वित्त मंत्री का हालचाल लेने के लिए एम्स में नेताओं का तांता लगा हुआ है। गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार रात जेटली का हालचाल जानने के लिए एम्स पहुंचे थे। उनके शनिवार को भी एम्स जाने की खबर है। इससे पहले शनिवार सुबह यूपी की पूर्व सीएम और बसपा सुप्रीमो मायावती भी उनसे मिलने पहुंचीं थी।

खबरों के मुताबिक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी जेटली का हालचाल जानने के लिए एम्स पहुंचे हैं। शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एम्स जाकर अरुण जेटली का हाल जाना। शुक्रवार शाम यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी एम्स पहुंचकर जेटली से परिवार वालों से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें...ये खिलाड़ी बन सकता है भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच, 19 अगस्त को होगा फैसला

बता दें कि पूर्व मंत्री अरुण जेटली नौ अगस्त से एम्स के आईसीयू में भर्ती हैं। मिली जानकारी के मुताबिक 66 वर्षीय जेटली की स्थिति गंभीर बनी हुई है और डॉक्टरों की टीम उनकी स्थिति पर नजर रख रही है। अरुण जेटली को सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत के बाद एम्स में भर्ती किया गया था।

जानिए क्या है ईसीएमओ

ईसीएमओ पर मरीज को तभी रखा जाता है जब दिल, फेफड़े ठीक से काम नहीं करते और वेंटीलेटर का भी फायदा नहीं होता। इससे मरीज के शरीर में ऑक्सीजन पहुंचाई जाती है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story