×

सिलेंडर पर बड़ा ऐलान: सरकार ने जारी किया ये आदेश, लोगों में चिंता बढ़ी

जम्मू-कश्मीर में बीते कई महीनों से आतंकियों की घुसपैठ काफी ज्यादा हो गई है। आए दिन सीमा पर आतंकियों द्वारा सीज फायर का उल्लंघन किया जा रहा है। इधर पूर्वी लद्दाख में सीमा पर हुई खूनी झड़प की वजह से तनातनी लगातार बढ़ती ही जा रही है।

Vidushi Mishra
Published on: 28 Jun 2020 11:50 AM GMT
सिलेंडर पर बड़ा ऐलान: सरकार ने जारी किया ये आदेश, लोगों में चिंता बढ़ी
X

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में बीते कई महीनों से आतंकियों की घुसपैठ काफी ज्यादा हो गई है। आए दिन सीमा पर आतंकियों द्वारा सीज फायर का उल्लंघन किया जा रहा है। इधर पूर्वी लद्दाख में सीमा पर हुई खूनी झड़प की वजह से तनातनी लगातार बढ़ती ही जा रही है। इसके चलते जम्मू-कश्मीर सरकार के आदेश के आने के बाद से वहां के स्थानीय लोगों की चिंता और बढ़ गई है। बात ये है कि जम्मू कश्मीर में सरकार ने दो महीने के लिए एलपीजी गैस सिलेंडर का स्टॉक करने का आदेश दिया है। साथ ही सुरक्षाबलों के लिए स्कूल को खाली करने का आदेश भी जारी किया है।

ये भी पढ़ें...खूनी साजिश: खालिस्तान आतंकियों के निशाने पर ये दल, पुलिस ने किया खुलासा

आतंकियों का आतंक बढ़ता ही जा रहा

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। एक तरफ सुरक्षाबल उनको खत्म कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ ये नई चाले चल रहे हैं। आतंकियों की इन नापाक हरकतों की वजह से स्थानीय लोगों की दिक्कतें काफी ज्यादा बढ़ गई हैं।

सरकार ने आदेश दिये हैं कि दो महीने के लिए एलपीजी गैस सिलेंडर स्टॉक किए जाएंगें और भारतीय सुरक्षाबल स्कूल को खाली भी कराएंगें।

ये भी पढ़ें...मिनटों में खुलेंगे खाते: सिर्फ आधार व मोबाईल नम्बर से होगा काम, देखें पूरी जानकारी

इमारतों को खाली करने के आदेश

इसके साथ ही जम्मू कश्मीर सरकार की तरफ से एक और दूसरा आदेश भी जारी किया गया है। सरकार के इस दूसरे आदेश में गांदरबल में सुरक्षाबलों के लिए स्कूल की इमारतों को खाली करने के आदेश दिए गए हैं। कश्मीर में गांदरबल जिला लद्दाख के करगिल से लगा हुआ है।

फिलहाल घाटी में अलर्ट जारी है, लेकिन सरकार के इन आदेशों को बारे में की आखिरी ये क्यों किया जा रहा है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें... तड़प-तड़प कर मौत: जमीन में जिंदा दफन हो गए बेचारे, राहत बचाव कार्य जारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story