×

जम्मू-कश्मीर में दहशत फैलाने के लिए आतंकियों ने सेब के बागान में लगा दी आग

जम्मू –कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। इलाके में सेना के लगातार बढ़ रहे मूवमेंट से आतंकी घबराए हुए है। वे जम्मू –कश्मीर के लोगों में दहशत फैलाने के लिए हर वो कदम उठा रहे है। जिससे लोगों में डर पैदा किया जा सके।

Aditya Mishra
Published on: 29 April 2023 4:38 PM GMT (Updated on: 29 April 2023 4:41 PM GMT)
जम्मू-कश्मीर में दहशत फैलाने के लिए आतंकियों ने सेब के बागान में लगा दी आग
X
indian army

जम्मू: जम्मू –कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। इलाके में सेना के लगातार बढ़ रहे मूवमेंट से आतंकी घबराए हुए है। वे जम्मू –कश्मीर के लोगों में दहशत फैलाने के लिए हर वो कदम उठा रहे है। जिससे लोगों में डर पैदा किया जा सके।

दक्षिण कश्मीर से खबरें आ रही है कि आतंकियों ने शोपियां जिले में सेब की फसल में आग लगी दी। आतंकियों ने कारोबारियों के साथ-साथ मजदूरों को भी काम न करने की धमकी दी है जबकि शोपियां के एक गांव में पंचायत भवन में आग लगा दी। वहीं सेना लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर लगातार गश्ती कर रही है।

ये भी पढ़ें...भूकंप से हिला जम्मू-कश्मीर! लोगों में दहशत का माहौल, 5.0 मापी गई तीव्रता

बहरहाल, हिंसा रोकने के लिए सुरक्षा बल मुस्तैदी से काम कर रहे हैं। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा बल स्थानीय लोगों के संपर्क में हैं ताकि समय से पहले ऐसे मामलों को रोका जा सके और लोगों में सुरक्षा का भाव पैदा किया जा सके। स्थानीय लोगों से आतंकियों के बारे में भी जानकारी हासिल की जा रही है।

सूत्रों ने बताया कि आतंकी गतिविधियों को रोकने और उन पर निगरानी रखने के लिए सेना ने गश्ती बढ़ा दिए हैं। हालांकि मोबाइल सेवा ठप होने की वजह से सुरक्षा बलों को सही समय से सूचना हासिल करने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

ये भी पढ़ें...भारत में जम्मू-कश्मीर में सबसे लंबी आयु जीते हैं लोग: रिपोर्ट

पुलिस सेब मालिकों के संर्पक में

यही वजह है कि आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने में कई तरह की चुनौतियां सामने आ रही हैं। दक्षिण कश्मीर में लोगों में भय पैदा करने के लिए सेब के बगानों को निशाना बनाया जा रहा है। बागान मालिकों को डराया धमकाया जा रहा है। इसलिए सेब के बगान मालिकों ने पुलिस से संपर्क साधा है।

सेब के बगान को निशाना बनाने की यह इकलौती घटना नहीं है। शोपियां के एक गांव में सेब के 70 कार्टन सेब में आतंकियों ने आग लगा दी।

सेब व्यापारियों को बाजार न जाने की धमकी

आतंकियों ने इस घटना को उस समय अंजाम दिया जब सेब को बाजार भेजा जाने वाला था। किसानों को सेब बाजार न भेजने की धमकियां मिल रही हैं। सेब में आग लगाने की घटना सामने आने के बाद से सेना ने इलाके में गश्ती बढ़ा दी है।

आतंकी सिर्फ सेब के बागान ही नहीं बल्कि सरकारी इमारतों को भी निशाना बना रहे हैं और लोगों की मौजूदगी में उसमें आग लगा दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर: कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उलंघन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story