×

300 आतंकियों का हमला: सीमा पर तैयार है सेना, घाटी में हाई-अलर्ट

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से संबंधित बड़ी खबर आ रही है। नौगाम सेक्टर में भारतीय सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर घुसने की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया है।

Newstrack
Published on: 11 July 2020 8:39 AM GMT
300 आतंकियों का हमला: सीमा पर तैयार है सेना, घाटी में हाई-अलर्ट
X

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से संबंधित बड़ी खबर आ रही है। नौगाम सेक्टर में भारतीय सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर घुसने की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया है। साथ ही भारतीय सेना ने ये भी दावा किया है कि एलओसी के दूसरी तरफ पाकिस्तान की तरफ से लगभग 250 से 300 आतंकी घुसने की सीमा से घुसने की फिराक में लगे हैं। लेकिन भारतीय सेना का इस बारे में कहना है कि हमेशा की तरह इस बार भी आतंकियों की ये कोशिश नाकाम कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें... खुला विकास का राज: सामने आई 22 साल पुरानी गाथा, जिसने पलट दी कई जिंदगियां

हथियार और पाकिस्तानी करेंसी बरामद

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जीओसी डीविजन के मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स ने कहा कि आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और पाकिस्तानी करेंसी बरामद किए गए हैं।

मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स ने कहा, आज सुबह, सैनिकों को उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास संदिग्ध गतिविधियों होती देखी।

आगे उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह सैनिकों ने तेजी से घात लगाकर हमला किया, जिसमें दो आतंकवादी मार गिराए गए। इसके साथ ही जनरल वत्स ने बताया कि मौके से दो एके-47 राइफल और युद्ध में इस्तेमाल की जाने जैसी सामग्रियां जब्त की गईं।

ये भी पढ़ें...सपा नेता मनोज सिंह काका ने टॉपर को किया सम्मानित, टेबलेट देकर बढ़ाया उत्साह

मकसद को कामयाब नहीं होने देंगे

जानकारी देते हुए उन्होंने कहा, 'हमें जो खुफिया जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक 250-300 आतंकी हमारी सीमा में घुसने के लिए लॉन्च पैड तैयार किए हैं। लेकिन हम उनके मकसद को कामयाब नहीं होने देंगे।'

सीमा पर जनरल वीरेंद्र वत्स के अनुसार, मारे गए आतंकवादियों से 12 मैगजीन, 2 एके 47 असॉल्ट रायफल, कुछ हथगोले बरामद किए गए हैं। इसके अलावा आतंकियों के पास से पाकिस्तानी मुद्रा में लगभग 1.5 लाख रुपये भी मिले हैं। उन्होंने ये भी कहा कि फिलहाल सीमा पर ऑपरेशन जारी है।

ये भी पढ़ें...फैमिली प्लानिंगः पुरुष साबित हो रहे इस मामले में फिसड्डी, महिलाएं आगे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story