×

Jammu Kashmir: G 20 मीटिंग से पहले हो सकता है 'पुलवामा' जैसा अटैक, विस्फोटक लदी एक गाड़ी की क्या है पहेली?

Jammu Kashmir News : सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में होने जा रहे जी 20 मीटिंग से पहले घाटी में आतंकी संगठन 'पुलवामा' जैसे बड़े हमले की फ़िराक में हैं। इनपुट के आधार पर कश्मीर में विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी घूमने की बात कही जा रही है।

Aman Kumar Singh
Published on: 8 May 2023 9:44 PM GMT (Updated on: 8 May 2023 10:02 PM GMT)
Jammu Kashmir: G 20 मीटिंग से पहले हो सकता है पुलवामा जैसा अटैक, विस्फोटक लदी एक गाड़ी की क्या है पहेली?
X
प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में 22 से 25 मई के बीच 'जी 20' की बैठक होने वाली है। सुरक्षा एजेंसियां पहले से सतर्क हैं। दूसरी तरफ, आतंकवादी संगठन खतरनाक साजिश रचने से बाज नहीं आ रहे। पहले, पुंछ हमले (Poonch Attack) में सेना के 5 जवान शहीद हो गए। उसके बाद राजौरी के कंडी जंगलों (Kandi Forests of Rajouri) में बनी गुफाओं में छिपे आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भी 5 जवानों ने शहादत दी। पहले, आईईडी धमाका (IED Blast) और फिर जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग की गई। इस बीच, कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों के हवाले से कहा जा रहा है कि आतंकी संगठन जी 20 समिट से पहले 'पुलवामा अटैक' (Pulwama Attack) हमले जैसा कुछ बड़ा कर सकते हैं।

हाल ही में घाटी में विस्फोटकों से भरी आतंकियों की एक गाड़ी अभी भी 'पहेली' बनी हुई है। कई बार विस्फोटक से भरी उस गाड़ी की लोकेशन ट्रेस हुई। मगर, सुरक्षा बल वहां तक पहुंच नहीं पाए। दूसरी तरफ, पाकिस्तान के आतंकी संगठन 'जैश-ए-मोहम्मद' (Jaish-e-Mohammed) की जम्मू-कश्मीर में सक्रिय संगठन 'पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट' (PAFF) यह दावा कर रही है कि, सुरक्षा बल उनकी चाल में फंसकर नुकसान झेल रहे हैं। वे जैसा चाहते हैं, सुरक्षा बलों (Security Forces) को उसी तरफ आने पर मजबूर कर देते हैं।

PPFA ने बताया पुंछ-राजौरी अटैक कैसे किया

पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (People's Anti Fascist Front) के प्रवक्ता तनवीर अहमद राथर (Tanveer Ahmad Rather) के हवाले से हाल ही में प्रेस रिलीज जारी की गई। जिसमें कहा गया कि, आतंकियों ने सोची-समझी साजिश के तहत सैन्य जवानों पर हमला बोला। पुंछ हो या राजौरी अटैक। दोनों ही हमलों में सुरक्षाबलों को चकमा दिया गया। आतंकियों ने राजौरी के जंगल में ट्रैप जाल बिछाया था। PPFA का दावा है कि, पुंछ और राजौरी हमले की तैयारी बहुत पहले से चल रही थी।

'हमले से जुड़े वीडियो जल्द ही जारी किए जाएंगे'

आतंकी संगठन PPFA ने पुंछ अटैक के दौरान सरकार की तरफ से कही गई कुछ बातों को गलत बताया। प्रेस रिलीज में इस संगठन ने कहा, कि 'पुंछ हमले के दौरान आसमानी बिजली नहीं गिरी थी। उस वक़्त मौसम साफ था। हमले से जुड़े वीडियो जल्द ही जारी किए जाएंगे। आतंकी संगठन (PPFA Terrorist Organization) ने ये भी कहा कि, हम हमले में कामयाब रहे'। बता दें, कई दिनों से सुरक्षा बलों ने आतंकियों की तलाश में सर्च अभियान शुरू किया हुआ है। बावजूद, दोनों हमलों को अंजाम देने वाले आतंकियों का अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

घाटी में विस्फोटकों से भरी गाड़ी घूम रही है !
सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के हवाले से मीडिया में आ रही ख़बरों के अनुसार, मई के चौथे हफ्ते में कश्मीर में प्रस्तावित जी-20 बैठकों से पहले आतंकी संगठन 'पुलवामा अटैक' जैसे बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में है। ऐसे कई इनपुट मिल रहे हैं, जिसमें कश्मीर में विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी घूमने की बात सामने आई है। उस गाड़ी की लोकेशन ट्रेस करने के प्रयास हो रहे हैं।

पाकिस्तान मूल के आतंकी भी शामिल

जानकारी के अनुसार, कई बार उस गाड़ी की लोकेशन ट्रेस हुई है। लेकिन, अभी तक सुरक्षा बल उसे पकड़ नहीं पाए हैं। इस हमले को अंजाम देने के लिए आतंकियों की जो टीम लगी है, उसमें विदेशी अर्थात पाकिस्तान मूल के आतंकी भी शामिल हैं।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story