PDP नेता का आतंकियों से संबंध! NIA ने किया गिरफ्तार, अब होंगे कई बड़े खुलासे

एनआईए पीडीपी नेता से दिल्ली मुख्यालय में सोमवार से ही पूछताछ कर रही थी। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनाव होने जा रहे हैं। वहीद उर रहमान पर्रा ने चुनाव लड़ने के लिए हाल ही में नामांकन पत्र दाखिल किया है।

Waheed Parra

PDP नेता का आतंकियों से संबंध! NIA ने किया गिरफ्तार, अब होंगे कई बड़े खुलासे (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर में कड़ी कार्रवाई की है। जांच एजेंसी ने अलगाववाद से संबंधित एक मामले में पीडीपी नेता वहीद उर रहमान पर्रा को गिरफ्तार कर लिया है। वहीद के पीडीपी के युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष हैं। अब एनआईए उनसे दो दिन तक पूछताछ करेगी।

एनआईए पीडीपी नेता से दिल्ली मुख्यालय में सोमवार से ही पूछताछ कर रही थी। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनाव होने जा रहे हैं। वहीद उर रहमान पर्रा ने चुनाव लड़ने के लिए हाल ही में नामांकन पत्र दाखिल किया है। पर्रा गुपकार गठबंधन में भी शामिल हैं।

दक्षिणी कश्मीर खासकर आतंकवाद से प्रभावित पुलवामा में पीडीपी के पुनरुद्धार में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पर्रा ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा था एनआईए ने उनसे उनके राजनीतिक करियर और पीडीपी की राजनीति के बारे में पूछताछ की है। पर्रा से पहले दिन एनआईए ने लगभग सात घंटे तक पूछताछ की थी।

ये भी पढ़ें…ये लव जेहाद नहीं: किसी के भी साथ रहने की आजादी, दिल्ली हाई कोर्ट का फैसला

NIA

लगा है गंभीर आरोप

पीडीपी नेता पर्रा पर कई गंभीर आरोप लगे हैं। उन पर जम्मू कश्मीर के निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह आतंकी मामले से जुड़े होने के भी आरोप लगे हैं। इसके अलावा पर्रा पर हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर निबिड़ बाबू के साथ गिरफ्तार मददगार इरफान मीर से भी संबंध होने का आरोप है। एनआईए ने पर्रा से दूसरे दिन भी कई मामलों को लेकर पूछताछ की। पर्रा से देविंदर सिंह मामले के आर्थिक मामलों के बारे में भी पूछताछ हुई है।

ये भी पढ़ें…कोरोना का कहर: शादी से पहले कई दुल्हा, दु्ल्हन और सास-ससुर संक्रमित, टूटा सपना

निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह के आतंकियों से संबंध होने की जांच हो रही है। देविंदर सिंह को इस साल हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों के साथ श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर गिरफ्तार किया गया था। आतंकी नावेद बाबू को हथियार सप्लाई करने के आरोपी पूर्व बीजेपी नेता तारिक मीर ने भी पूछताछ में पर्रा का नाम बताया था।

ये भी पढ़ें…ताकतवर मिसाइल तैयार: चीन-पाकिस्तान में मच गई हलचल, सेना से कांप रहे दुश्मन

बता दें कि एनआईए जम्मू-कश्मीर में आतंकवादा से जुड़े कई मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App