कोरोना का कहर: शादी से पहले कई दुल्हा, दु्ल्हन और सास-ससुर संक्रमित, टूटा सपना

इदौर में कोरोना वायरस ने कई लोगों के सपनों पर पानी फेर दिया है। यहां शादी से पहले दुल्हा, दुल्हन और कई परिवार वाले कोरोनो संक्रमित हो गए हैं। कोरोना का इलाज कर रहे प्रमुख चिकित्सकों के पास अभी तक दो दुल्हन व तीन से चार दूल्हे आए हैं जो शादी से पहले कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

Brides-Grooms

कोरोना का कहर: शादी से पहले कई दुल्हा, दु्ल्हन और सास-ससुर संक्रमित, टूटा सपना (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। देश में शादी का मौसम शुरू हो गया है, लेकिन इस जानलेवा महामारी ने शादी समरोह पर ग्रहण लगा दिया है। शादियां होने से पहले मध्य प्रदेश के इंदौर से एक बड़ी खबर आई है। शहर में आने वाले दिनों में सैकड़ों शादियों की तैयारी हो रही है।

इदौर में कोरोना वायरस ने कई लोगों के सपनों पर पानी फेर दिया है। यहां दु्ल्हा, दुल्हन और कई परिवार वाले कोरोनो संक्रमित हो गए। कोरोना का इलाज कर रहे प्रमुख चिकित्सकों के पास अभी तक दो दुल्हन व तीन से चार दूल्हे आए हैं जो शादी से पहले कोरोना संक्रमित हो गए हैं। सबसे बड़ी बात है कि इन परिवारों में दूल्हा-दुल्हन के 10 से 15 माता-पिता व रिश्तेदारों भी संक्रमित हुए हैं। अब इन लोगों शादी का आयोजन करना काफी मुश्किल हो गया है।

जानकारों का कहना है कि कई परिवार कोरोना संक्रमित होने के बाद भी दवाई लेकर अगले कुछ दिनों में गुपचुप शादियों की तैयारी कर रहे हैं। अब इन परिवारों की शादियों में जाने वाले मेहमानों व रिश्तेदारों को भी कोरोना संक्रमित होने का खतरा है।

ये भी पढ़ें…अभी-अभी जारी गाइडलाइंस: सभी राज्यों को सख्त निर्देश, मोदी सरकार का ऐलान

एक परिवार ने टाली शादी

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंदौर के दो परिवारों ने नवंबर में होने वाली शादी को टाला है। इस परिवार में दूल्हा-दुल्हन, दोनों पक्ष के सास-ससुर, भाई दोनों परिवार के करीब 9 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं। कोरोना संक्रमित होने की वजह से इस परिवार ने नवंबर में होने वाली शादी को 12 दिन के टाल दिया है। ताकि सभी सदस्त ठीक हो जाएं और किसी दूसरे को खतरा ना रहे।

Coronavirus

ये भी पढ़ें…बारिश लाई तबाही: चक्रवाती तूफान निवार को लेकर रद्द 26 उड़ानें, हाई अलर्ट जारी

देश में 24 घंटे के दौरान 481 लोगों की मौत

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 44 हजार से अधिक नए मामले मिले हैं तो वहीं 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 44,376 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 481 लोगों की कोरोना से जान गई है।

ये भी पढ़ें…तगड़ा कर्फ्यू भारत में: सरकार ने दिया ये आदेश, दोगुना जुर्माना देना होगा पंजाब वालों को

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना के अब तक कुल 92 लाख 22 हजार 217 मामले सामने आए हैं। इनमें से 86 लाख 42 हजार 771 लोग अब तक ठीक हो गए हैं। देश में इस समय एक्टिव केस 4 लाख 44 हजार 746 हैं। भारत में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 1,34,699 तक पहुंच गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App