×

धमाके से कांपा कश्मीर: पूरे इलाके में मचा हड़कंप, मेजर समेत 2 जवान घायल

घाटी में माइन ब्लास्ट होने की बड़ी खबर सामने आ रही है। जम्मू-कश्मीर नौशेरा सेक्टर में जोरदार ब्लास्ट हुआ है। जिसके बाद से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मची हुई है। हर तरफ सेना के जवानों और पुलिस फोर्स की तैनाती दिखाई दे रही है।

Newstrack
Published on: 11 Sep 2020 9:22 AM GMT
धमाके से कांपा कश्मीर: पूरे इलाके में मचा हड़कंप, मेजर समेत 2 जवान घायल
X
घाटी में माइन ब्लास्ट होने की बड़ी खबर सामने आ रही है। जम्मू-कश्मीर नौशेरा सेक्टर में जोरदार ब्लास्ट हुआ है। जिससे पूरे इलाके में अफरा-तफरी मची हुई है।

नई दिल्ली। घाटी में माइन ब्लास्ट होने की बड़ी खबर सामने आ रही है। जम्मू-कश्मीर नौशेरा सेक्टर में जोरदार ब्लास्ट हुआ है। जिसके बाद से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मची हुई है। हर तरफ सेना के जवानों और पुलिस फोर्स की तैनाती दिखाई दे रही है। ताजा मिली जानकारी के अनुसार, इस ब्लास्ट में मेजर सहित भारतीय सेना के दो जवान घायल हो गए हैं। ऐसे में इस माइन ब्लास्ट के बाद सुरक्षाबल बेहद चौकन्ना हो गए हैं।

ये भी पढ़ें... चीन की घेराबंदी: युद्ध की हुई शुरुआत, भारत-जापान ने कर दी हालत खराब

पाकिस्तान का भारतीय सेना पर हमला

JAMMU HIGHWAY फोटो-सोशल मीडिया

जम्मू-कश्मीर में माइन ब्लास्ट होने के बाद से सनसनी फैल गई। पूरे जिले में सेना ने अपनी फोर्स को तैनात कर दिया है। साथ ही ब्लास्ट में घायल हुए मेजर और सेना के दो जवानों को भी हास्पिटल में भर्ती कराया गया है।

ऐसे में आज ही सुबह जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने भारतीय सेना पर हमला किया था। पाकिस्तान की तरफ से पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा(lLOC) के साथ आगे के इलाकों में भारी गोलाबारी और मोर्टार दागे गए। बता दें, यह लगातार तीसरा दिन है जब पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा (LOC) के साथ के इलाकों को अपना निशाना बनाया है।

MINE BLAST फोटो-सोशल मीडिया

इस बारे में रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि सुबह पाक ने जिला पुंछ के मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार के साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और युद्धविराम उल्लंघन का उल्लंघन किया। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

ये भी पढ़ें...खाताधारकों को तोहफा: एकमुश्‍त मिल सकता है 8.5% इंटरेस्ट का भुगतान, तुरंत चेक करें

LOC के किनारे मोर्टार दागे

वहीं इससे पहले गुरुवार को, पाकिस्तानी सेना ने LOC के किनारे छोटे हथियारों और गोलाबारी से मोर्टार दागे थे। एक दिन पहले यानी बुधवार को उन्होंने मोर्टार बम के साथ पुंछ में एलओसी के साथ मालती और देगवार सेक्टरों को निशाना बनाया था।

बॉर्डर और आसपास के इलाकों में चल रहे इन हालातों पर रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय सेना ने भी इसका माकूल जवाब दिया। राजौरी के केरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास दो सितंबर को पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया था जिसमें भारतीय सेना के एक जूनियर कमीशन अधिकारी शहीद हो गए थे।

ये भी पढ़ें...LAC पर 40,000 जवान: चीनी सैनिकों से बराबर का मुकाबला, बोफोर्स भी तैनात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story