×

भारतीय सेना का तगड़ा जवाब: पाकिस्तान में मचा दी तबाही, कई सालों तक रखेगा याद

भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को तगड़ा जबा दिया है और भारी नुकसान पहुंचाया है। उसकी कई सैन्य चौकियां तबाह कर दी हैं।

Newstrack
Published on: 12 Oct 2020 3:58 AM GMT
भारतीय सेना का तगड़ा जवाब: पाकिस्तान में मचा दी तबाही, कई सालों तक रखेगा याद
X
भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को तगड़ा जबा दिया है और भारी नुकसान पहुंचाया है। उसकी कई सैन्य चौकियां तबाह कर दी हैं।

लखनऊ: भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नापाक साजिश रच रहता है। पड़ोसी देश की तरफ से बा-बार बिना नजह सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। पाकिस्तानी सेना ने रविवार को एक बार भारी गोलीबारी की है। पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर के साथ ही पुंछ जिले के देगवार, खड़ी एवं करमाड़ा में भी भारी हथियारों से गोलाबारी की।

इस फायरिंग में भारतीय सेना का लांस नायक और बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को तगड़ा जबा दिया है और भारी नुकसान पहुंचाया है। उसकी कई सैन्य चौकियां तबाह कर दी हैं।

पाकिस्तान की तरफ से सुंदरबनी के मल्ला इलाके में दोपहर करीब डेढ़ बजे भारी हथियारों से गोलीबारी शुरू गई। दो घंटे तक चली फायरिंग में सेना का लांस नायक एवं बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। दोनों को नजदीकी सैन्य अस्पताल में एडमिट कराया गया है। इसके बाद शाम करीब सवा छह बजे पुंछ जिले के खूंटी, करमाडा, कसबा, देगवार, ढोकरी और पुंछ सेक्टर में भी फायरिंग की।

ये भी पढ़ें...हाथरस कांड पर सुनवाई: इन 5 अफसरों को कोर्ट ने किया तलब, देश की टिकी निगाहें

Jammu Kashmir

नुकसान पहुंचाने के लिए भारी गोले दागे

इन क्षेत्रों में पाकिस्तान ने बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाने के लिए भारी गोले दागे। इसके लिए पाकिस्तान ने लंबी दूरी तक मार करने वाली तोपों का इस्तेमाल भी किया। मोर्टार के गोले भी दागे हैं। जबकि सुंदरबनी सेक्टर क्षेत्र में पाक ने शाम करीब साढ़े सात बजे से फिर गोलाबारी शुरू कर दी। पाकिस्तानी सेना ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शनिवार की पूरी रात गोले दागे थे। पाकिस्तान की तरफ से भारतीय क्षेत्र के चक चंगा, गुज्जर चक, कंडियाल गांवों को निशाना बनाया।

ये भी पढ़ें...गैस सिलेंडरों में भीषण विस्फोट: भयानक आग में धधकी यूपी, गरीबों के आशियाने ख़ाक

भारतीय सेना ने पहले भी दिया तगड़ा जवाब

गौरतलब है कि भारतीय जवानों ने गोलाबारी करने पर पाकिस्तानी सेना को तगड़ा जवाब दिया था। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उसके चार सैनिकों को ढेर कर दिया था और पांच चौकियों को तबाह कर दिया था। लेकिन इस गोलाबारी में बीएसएफ के दो जवान जख्मी हुए थे। शनिवार को मनकोट के रिहायशी इलाकों में फायरिंग के कारण आधा दर्जन से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हुए थे।

ये भी पढ़ें...लद्दाख तनाव: भारत और चीन में बातचीत, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

बता दें कि नियंत्रण रेखा पर अशांति पैदा करने और आतंकियों की घुसपैठ कराने की नापाक साजिशों के तहत पाकिस्तानी सेना मनकोट सेक्टर में आए दिन गोलाबारी कर रही है। शुक्रवार-शनिवार की रात दो बजे से ही उसने इसी साजिश के तहत सीजफायर का उल्लंघन किया। उसने सेना की चौकियों और फिर गांवों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे।

पाक ने किया 3,000 से ज्यादा बार संघर्षविराम का उल्लंघन

बताया गया है कि आठ महीनों में पाकिस्तान ने 3,000 से ज्यादा बार युद्धविराम उल्लंघन किया गया है, जो कि 17 सालों में सबसे अधिक है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story