×

पाकिस्तान की खतरनाक साजिश कैमरे में हुई कैद, भारतीय सीमा पर अलर्ट जारी

पाकिस्तानी ड्रोन ने दो बार भारतीय सीमा में घुसपैठ की। करीब 25 मिनट शाम 5 बजकर 57 से लेकर 6 बजकर 15 मिनट तक फिर यह उड़ता हुआ देखा गया। इसकी मूवमेंट भी थर्मल कैमरे में कैद हो गई।

Dharmendra kumar
Published on: 2 Jan 2021 5:41 AM GMT
पाकिस्तान की खतरनाक साजिश कैमरे में हुई कैद, भारतीय सीमा पर अलर्ट जारी
X
नापाक हरकतों से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इसके साथ ही अब उसने भारतीय सीमा गुप-चुप तरीके से ड्रोन भेज रहा है।

श्रीनगर: भारत के खिलाफ पाकिस्तान की साजिश जारी है। आतंकियों का पनाहगार पड़ोसी देश लगातार साजिश रच रहा है। जम्मू कश्मीर में सीमा पर अपनी नापाक हरकतों से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इसके साथ ही अब उसने भारतीय सीमा गुप-चुप तरीके से ड्रोन भेज रहा है।

थर्मल कैमरे की रिकाॅडिंग से पाकिस्तान की पोल खुल गई है। पाकिस्तान ने नए साल से पहले 31 दिसंबर को भारतीय सीमा में दो बारे ड्रोन भेजे थे। ड्रोन की सारी हरकतें थर्मल कैमरे में रिकाॅर्ड हो गई है। फॉरवर्ड एरिया में घुसने के बाद ड्रोन वापस लौट गया।

एक रिपोर्ट में खुफिया सूत्रों के हवाले से कहा गया इस ड्रोन को अन्तरराष्ट्रीय सीमा के पाकिस्तानी गांव भीका चक से भेजा गया था। बताया गया है कि पाकिस्तानी ड्रोन सीमा के 1500 मीटर अंदर घुस गया था। यह ड्रोन को 31 दिसंबर को शाम 5 बजकर 14 मिनट से लेकर 5 बजकर 25 मिनट तक नजर आया था। जम्मू के कठुआ में इसकी हरकतें दिखीं थी।

ये भी पढ़ें...खतरे में CM अमरिंदर: मिली जान से मारने की धमकी, प्रशासन में मचा हड़कंप

Drone

दो बार की घुसपैठ

पाकिस्तानी ड्रोन ने दो बार भारतीय सीमा में घुसपैठ की। करीब 25 मिनट शाम 5 बजकर 57 से लेकर 6 बजकर 15 मिनट तक फिर यह उड़ता हुआ देखा गया। इसकी मूवमेंट भी थर्मल कैमरे में कैद हो गई। पाकिस्तान के ड्रोन को भेजने का असल मकसद क्या था इसको लेकर खुफिया एजेंसी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

ये भी पढ़ें...TMC मां-माटी-मानुष को ध्यान में रखकर आगे भी काम करती रहेगी: ममता बनर्जी

पंजाब में कई बार किया घुसपैठ

बता दें कि पंजाब में पाकिस्तानी ड्रोन कई बार पकड़े गए हैं। दिसंबर 2019 में पंजाब दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इन लोगों पर आरोप है कि पाकिस्तानी तस्करों और खालिस्तान के गुर्गों के जरिए भारत में नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी करते हैं। सितंबर में पंजाब सरकार ने जानकारी दी थी कि उसने दो पाकिस्तानी ड्रोन पकड़े हैं। इसका इस्तेमाल सीमा पार से हथियारों को यहां पहुंचाने के लिए हुआ था। एक ड्रोन तरनताल और दूसरा अमृतसर से पकड़ा गया था। पाकिस्तान भारत के खिला चीनी ड्रोनों के इस्तेमाल कर रहा है। इसकी गंभीरता को देखते हुए सेना और बीएसएफ ने पूरी भारत-पाकिस्तान सीमा और नियंत्रण रेखा पर अलर्ट जारी किया था।

ये भी पढ़ें...इस खतरनाक बीमारी ने दी दस्तक, कौओं की हो रही मौत, मध्य प्रदेश में मचा हड़कंप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story