×

खतरे में CM अमरिंदर: मिली जान से मारने की धमकी, प्रशासन में मचा हड़कंप

सूबे के मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन एक्शन में आ गया और मामले में अज्ञात के खिलाफ मोहाली के फेज 11 थाने में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को तलाशने में जुट गया है।

Shreya
Published on: 2 Jan 2021 5:10 AM GMT
खतरे में CM अमरिंदर: मिली जान से मारने की धमकी, प्रशासन में मचा हड़कंप
X
खतरे में CM अमरिंदर: मिली जान से मारने की धमकी, प्रशासन में मचा हड़कंप

चंडीगढ़: बड़ी खबर पंजाब के मुख्यमंत्री को लेकर सामने आ रही है। दरअसल, CM कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) को जान से मारने की धमकी मिली है। जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। सूबे के मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन एक्शन में आ गया और मामले में अज्ञात के खिलाफ मोहाली के फेज 11 थाने में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को तलाशने में जुट गया है। बता दें कि ये साल 2021 की पहली FIR भी है।

पोस्टर पर लिखी ये बात

मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम अमरिंदर सिंह को धमकी देने वाला पोस्टर पब्लिक गाइड मैप (Public Guide Map) पर लगाया गया था। इसमें मुख्यमंत्री को जान से मारने वाले को दस लाख डॉलर इनाम देने की बात कही गई थी। अब मामले में अज्ञात शख्स के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता (IPC) की धारा 504, 506, 120बी, 34 और पंजाब प्रिवेंशन ऑफ डिफेसमेंट प्रॉपर्टी ऑर्डिनेंस एक्ट की धारा-3, 4 और 5 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही साइबर टीम की मदद से आरोपी की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य चौकियों पर किया बड़ा हमला, एक जवान शहीद

cm cap amrinder (फाइल फोटो)

सीसीटीवी खंगालने में जुटी पुलिस

आरोपी को तलाशने के लिए पुलिस आसपास के सीसीटीवी को खंगालने में लगी हुई है। बताया जा रहा है कि पुलिस को मोहाली के सेक्टर-66/67 के लाइट प्वाइंट पर पब्लिक गाइड मैप लगे होने की सूचना मिली थी। इस मैप पर सूबे के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की फोटो लगाकर उन्हें मारने वाले को इनाम देने की घोषणा की गई थी। उस पोस्टर पर लिखा था कि जो भी शख्स सीएम की हत्या करेगा, उसे दस लाख डॉलर का इनाम दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ठग गिरोह का भंडाफोड़: सस्ता स्कूटी-टीवी पड़ा महंगा, तीन युवक गिरफ्तार

साइबर सेल की ली जा रही मदद

इस पोस्टर पर कोई मोबइल नंबर (Mobile number) नहीं लिखा था, लेकिन पोस्टर के नीचे एक ई-मेल आईडी का जिक्र था। पुलिस ने अब ये मेल आईडी साइबर सेल को भेज दी है, ताकि आरोपी को जल्द से जल्द ढूंढा जा सके। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी कई बार जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: ओडिशा को तोहफाः PM मोदी रखेंगे IIM संबलपुर स्थाई कैंपस की नींव,जानें खासियत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story