खूंखार आतंकी को गोलियों से किया छलनी, खौफ में जैश-ए-मोहम्मद संगठन

कश्मीर घाटी में जम्मू-कश्मीर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने पाकिस्तान के आतंकी अबु सैफुल्लाह को एक एनकाउंटर में मार गिराया है।

Published by Shreya Published: January 24, 2020 | 11:33 am

पुलवामा: कश्मीर घाटी में जम्मू-कश्मीर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने पाकिस्तान के आतंकी अबु सैफुल्लाह को एक एनकाउंटर में मार गिराया है। पुलिस द्वारा 21 जनवरी को पुलवामा के अवंतीपोरा इलाके में यह एनकाउंटर किया गया था। पुलिस ने एनकाउंटर में ढ़ेर किए गए इस आतंकी की पहचान सैफुल्लाह के तौर पर की है। सुरक्षाकर्मियों का कहना है कि उन्हें लंबे वक्त से आतंकी सैफुल्लाह की तलाश थी।

यह भी पढ़ें: आज इन खिलाड़ियों को मिलेगा लक्ष्मण-लक्ष्मीबाई का ताज, मेरठ के तीन नाम

पाकिस्तान का रहने वाला था सैफुल्लाह

बता दें कि आंतकी सैफुल्लाह पाकिस्तान का रहने वाला था, जो कि पिछले डेढ़ साल से अवंतीपोरा इलाके के त्राल इलाके में सक्रिय था। सुरक्षाकर्मी पिछले कुछ समय से सैफुल्लाह की तलाश में थे। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, अबु सैफुल्लाह जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी कादिर यासिर का करीबी था। बताया जा रहा है कि एनकाउंटर के वक्त सैफुल्लाह के साथ और भी आतंकी थे, लेकिन रात के अंधेरे का फायदा उठा वो मौके से फरार हो गए। इस मुठभेड़ में एक जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गए।

यह भी पढ़ें: हमेशा के लिए खामोश हो गए सारंगी वादक पं. विनोद मिश्र,सेवानिवृत्ति से थे परेशान

आतंकी की तलाश में चलाया तलाशी अभियान

मंगलवार 21 जनवरी को हुए मुठभेड़ के बारे में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें क्षेत्र में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली, जिसके बाद उन्होंने खरियू में आतंकी की तलाश में एक अभियान चला। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों की तरफ से गोलीबारी की गई।

एक जवान और एक पुलिस अधिकारी मुठभेड़ के दौरान हुए शहीद

सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की। अधिकारी ने बताया कि इस एनकाउंटर में विशेष पुलिस अधिकारी शाहबाज अहमद मौके पर ही शहीद हो गये और सेना का एक जवान घायल हो गया। बाद में घायल जवान भी शहीद हो गया।

यह भी पढ़ें: टॉयलेट वाला खाना; खाएंगे तो मजा आ जाएगा, जानें कहां मिलता है ये