×

चीनी बम से हिली घाटी: जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट जारी, युवक ने रखा था डिब्बे में

जम्मू-कश्मीर(Jammu-Kashmir) में पुलिस को जबरदस्त कामयाबी मिली है। जम्मू पुलिस ने राज्य में बड़ी आतंकी साजिश को नस्तेनाबूत करते हुए नाकाम कर दिया है। घाटी के अवंतीपोरा (Awantipora) इलाके में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है।

Newstrack
Published on: 25 Dec 2020 12:22 PM GMT
चीनी बम से हिली घाटी: जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट जारी, युवक ने रखा था डिब्बे में
X
चीनी बम से हिली घाटी: पूरे जम्मू-कश्मीर हाई अलर्ट हुआ जारी, युवक ने रखा था डिब्बे में

जम्मू। शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर(Jammu-Kashmir) में पुलिस को जबरदस्त कामयाबी मिली है। जम्मू पुलिस ने राज्य में बड़ी आतंकी साजिश को नस्तेनाबूत करते हुए नाकाम कर दिया है। घाटी के अवंतीपोरा (Awantipora) इलाके में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। हिरासत में लिए गए इस युवक के पास से एक हैंड ग्रेनेड (Hand Grenade) बरामद हुआ है। इस युवक ने चीनी ग्रेनेड को अपने घर में एक प्लास्टिक के एक जार में रखा हुआ था।

ये भी पढ़ें... यहां छिपे आतंकी: सुरक्षाबलों ने ढूढ़ निकाला, गिरफ्तारी के लिए तगड़ा एक्शन जारी

पकड़े गए युवक का नाम आमिर अशरफ खान

अवंतीपोरा में स्थानीय पुलिस ने एक युवक के पास से चीनी हैंड ग्रेनेड बरामद किया है। जिसके बाद से युवक को अपनी हिरासत में ले लिया है। सूत्रों से सामने आई जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए युवक का नाम आमिर अशरफ खान है।

युवक आमिर अशरफ खान ने इस ग्रेनेड को अपने घर के कंपाउंड में एक प्लास्टिक के जार में छिपा कर रखा हुआ था। सबसे खास बात तो ये है कि जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ हफ्तों से लगातार आतंकवादी गतिविधियों में बढ़ोत्तरी हुई है।

इससे पहले नॉर्थ कश्मीर के बारामूला जिले में गुरूवार को भारतीय सुरक्षाबलों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी। भारतीय सुरक्षाबलों ने इस गोलीबारी में दो आतंकवादियों को मार गिराया था। अवंतीपोरा में ही भारतीय सेना ने आतंकी संगठन अल-बद्र के 4 आतंकियों को पकड़ा था। सेना को इन आतंकियों की जानकारी मिली थी।

crpf army फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...भयानक आतंकी हमला: 15 लोगों की तड़प-तड़प कर मौत, मातम में बदला सोमालिया

हथियार और विस्फोटक बरामद

ऐसे में अवंतीपोरा में सेना को कार्रवाई में बड़ी सफलता हाथ लगी थी। भारतीय सेना ने यहां आतंकियों से हथियार और विस्फोटक बरामद किए थे। इस बारे में पुलिस की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने AK56 रायफल और इसकी मैगजीन, 28 गोला बारूद और एक हैंड ग्रेनेड मिला था।

बता दें, पुलिस ने यह तलाशी सीआरपीएफ के साथ मिलकर की थी। वहीं पुलिस की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, इन आतंकियों का नाम यावर अजीज डार, सजद अहमद पार्रे, आबिद मजीद शेख और शौकत अहमद डार है। जो सेना की गिरफ्त में हैं।

ये भी पढ़ें...चीन की आतंकी साजिश: राजधानी को बनाया निशाना, जासूसों ने किया खुलासा

Newstrack

Newstrack

Next Story