×

भयानक आतंकी हमला: 15 लोगों की तड़प-तड़प कर मौत, मातम में बदला सोमालिया

सोमालिया के गलकायो शहर में आत्मघाती हमला हुआ। ये हमला स्टेडियम पर किया गया। इसमें 15 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा कि ये घटना देश के नए प्रधानमंत्री मोहम्मद हुसैन रोबल के वहां पहुंचने से कुछ देर पहले ही हुई है।

Newstrack
Published on: 19 Dec 2020 8:38 AM GMT
भयानक आतंकी हमला: 15 लोगों की तड़प-तड़प कर मौत, मातम में बदला सोमालिया
X
सूत्रों से सामने आई स्थानीय खबरों के अनुसार, आत्मघाती विस्फोट में मारे गए लोगों में सोमाली सेना के कुछ उच्च रैंक वाले सदस्य भी शामिल हैं।

मोगादिशूः आज शुक्रवार को सोमालिया के गलकायो शहर में आत्मघाती हमला हुआ। ये हमला स्टेडियम पर किया गया। इसमें 15 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा कि ये घटना देश के नए प्रधानमंत्री मोहम्मद हुसैन रोबल के वहां पहुंचने से कुछ देर पहले ही हुई है। ऐसे में गलकायो के एक पुलिस अधिकारी अली हसन ने कहा कि विस्फोट स्टेडियम के प्रवेश द्वार पर हुआ। इस हमले में कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं।

यह भी पढ़ें...LOC पर बम धमाका: सेना पर हुआ भयानक हमला, आतंकियों ने पार की हदें

हमले की जिम्मेदारी

सूत्रों से सामने आई स्थानीय खबरों के अनुसार, आत्मघाती विस्फोट में मारे गए लोगों में सोमाली सेना के कुछ उच्च रैंक वाले सदस्य भी शामिल हैं। हालाकिं सोमालिया के अल-शबाब जिहादी विद्रोहियों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

बता दें, सोमालिया में आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़ा रहा चरमपंथी संगठन ‘अल शबाब’ लगभग रोजाना ही इस तरह के हमलों को पहले भी अंजाम देता रहा है। ऐसे में चरमपंथी समूह को कई साल पहले मोगादिशु से खदेड़ दिया गया था।

somalia attack फोटो:सोशल मीडिया

यह भी पढ़ें...63 आतंकियों के उड़े चीथड़े: ठिकानों पर रॉकेट हमला, 72 घंटों में दहशतगर्दों का खात्मा

विस्फोट में 500 से अधिक लोग मारे गए

हालाकिं वह सुरक्षा चौकियों, होटलों और समुद्र किनारे इस तरह के बड़े हमलों को अंजाम देता रहता है। साथ ही अल शबाब ने 2017 में भी मोगादिशु में एक भीषण ट्रक बम विस्फोट किया था। इस विस्फोट में 500 से अधिक लोग मारे गए थे।

वहीं मोगादिशु में बीते साल दिसंबर में ही सुरक्षा जांच चौकी पर एक ट्रक बम विस्फोट हुआ था। इसमें 73 से ज्यादा लोग मारे गए थे और अनेक गंभीर रूप से घायल हुए थे।

यह भी पढ़ें...सैनिकों का खूनी सबूत: हजारों के ऊपर हुआ हमला, चीन की खुली पोल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story