×

सेना को बड़ी कामयाबी: पकड़ा गया लश्कर का खूंखार आतंकी, बरामद हुए हथियार

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल, सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया है।

Shreya
Published on: 7 July 2020 11:54 AM GMT
सेना को बड़ी कामयाबी: पकड़ा गया लश्कर का खूंखार आतंकी, बरामद हुए हथियार
X

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल, सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी जम्मू कश्मीर पुलिस ने दी है। पुलिस के मुताबिक, सोपोर पुलिस, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) और 52 राष्ट्रीय रायफल ने मिलकर संग्राम जंक्शन के एक ज्वाइंट नाके पर लश्कर के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी की पहचान सज्जाद अहमद खान के रूप में हुई है। पुलिस ने जानकारी दी कि आतंकी के पास से गोला-बारुद समेत कई अन्य आपराधिक सामग्री बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें: योगी का खास प्रोजेक्टः डॉ. चौधरी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, जीव जंतुओं के हैं विशेषज्ञ

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

बता दें कि इससे पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा के गुसो इलाके में मंगलवार को भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ हो गयी। इस मुठभेड़ में अब तक एक आतंकी मारा गया है। वहीं पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की इस संयुक्त कार्रवाई में दो जवान भी घायल हो गए। इन्हें इलाज के लिए आनन फानन में भर्ती करवाया गया, जहां एक भारतीय जवान शहीद हो गया। जबकि दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने गुसो के एक घर में तीन आतंकियों को घेर रखा है और दोनों ओर से फायरिंग जारी है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेसी हुए गिरफ्तार: दलित उत्पीड़न के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन, पुलिस ने भेजा जेल

पुलवामा के गुसू में आतंकियों से मुठभेड़

बता दें कि घाटी में आतंक को पूरी तरीके से साफ करने में लगे सुरक्षाबल लगातार ऑपरेशन ऑलआउट चला कर आतंकियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को सुरक्षाबलों को राज्य के पुलवामा जिले के गुसो सेक्टर में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। पुलिस और सेना की 53 राष्ट्रीय राइफल की टीम ने गुसो में सर्च ऑपरेशन चलाया और इस दौरान आतंकी के ठिकाने का पता चलते ही पूरे इलाके को घेर लिया गया।

यह भी पढ़ें: भारत को मिली धमकी: हरकतों से नहीं बाज आ रहा ये देश, कहा होगा भारी नुकसान

बड़े आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में आंतकी

इस दौरान आतंकियो ने सुरक्षाबलों पर हमला करते हुए फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सेना की तरफ से भी फायरिंग की गई। जिसमें जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया गया। हालाँकि इस दौरान पुलिस का एक जवान और सेना का एक जवान घायल हो गए। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल पहुँचाया गया लेकिन एक जवान ने दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक, गुसो के एक घर में छुप कर आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। सेना ने इलाके की घेराबंदी कर रखी है और आतंकियों के खिलाफ मुठभेड़ जारी है।

यह भी पढ़ें: कानपुर मुठभेड़ थी Live: माफिया विकास की पत्नी देख रही थी खेल, सामने आया सच

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story