×

ये नेता गिरफ्तार: बेटा था आतंकवादी, एनकाउंटर में सेना ने उतारा मौत के घाट

कश्मीर के श्रीनगर में अलगाववादी नेता और तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन अशरफ सेहराई को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने अशरफ सेहराई को पब्लिक सेफ्टी एक्ट यानी PSA के तहत गिरफ्तार किया है।

Shreya
Published on: 12 July 2020 5:46 AM GMT
ये नेता गिरफ्तार: बेटा था आतंकवादी, एनकाउंटर में सेना ने उतारा मौत के घाट
X

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आंतकवाद के साथ-साथ अब अलगाववाद पर भी प्रहार तेज कर दिया गया है। इस बीच बड़ी खबर है कि कश्मीर के श्रीनगर में अलगाववादी नेता और तहरीक-ए-हुर्रियत के चेयरमैन अशरफ सेहराई को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने अशरफ सेहराई को पब्लिक सेफ्टी एक्ट यानी PSA के तहत गिरफ्तार किया है। बता दें कि अशरफ सेहराई की गिरफ्तारी कश्मीर शहीद दिवस से एक दिन पहले (12 जुलाई) को की गई है। वहीं अभी हाल ही में सेहराई का बेटा भी एक मुठभेड़में मारा गया था।

पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत दर्ज किया गया मुकदमा

वहीं इसके अलावा प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी के कुछ सदस्यों को भी हिरासत में लिया गया है। इन सभी पर पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बात की पुष्टि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने की है। अशरफ सेहराई की गिरफ्तारी क लेकर जम्मू कश्मीर पुलिस के प्रमुख दिलबाग सिंह ने कहा कि सेहराई कई मामलों में वांछित है।

यह भी पढ़ें: नक्सलियों का तांडव: वन विभाग के ऑफिस को बम से उड़ाया, वाहनों में की आगजनी

एनकाउंटर में मारा गया अशरफ सेहराई का बेटा आतंकी जुनैद

बता दें कि अशरफ सेहराई का बेटा आतंकी जुनैद मई 2020 में श्रीनगर एनकाउंटर में मारा गया था। वो हिजबुल मुजाहिदीन का डिविजनल कमांडर था। गौरतलब है कि पाकिस्तानी एजेंडे और आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले कई अलगाववादी नेताओं को पहली ही गिरफ्तार किया जा चुका है। साथ ही पाकिस्तान से होने वाली फंडिंग पर भी रोक लगा दी गई है। वहीं अभी हाल ही में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने हुर्रियत कांफ्रेंस से इस्तीफा देने का एलान किया था।

यह भी पढ़ें: यूनिवर्सिटी परीक्षा के फैसले पर छात्रों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, उठाई ये मांग

जम्मू-कश्मीर में आतंक का सफाया करने में जुटे सुरक्षाबल

आपको बता दें कि इस वक्त सुरक्षाबल जम्मू-कश्मीर में आतंक का सफाया करने में जुटे हुए हैं। इसके लिए सुरक्षाबल और पुलिस मिलकर अभियान भी चला रहा है। मिशन ऑलआउट के तहत कई आतंकियों को ढेर भी किया जा चुका है। सेना ने इस बीच कई बड़े-बड़े आतिंकयों का सफाया किया है। उसमें रियाज नायकू का मार गिराया जाना, सेना के लिए एक बड़ी कामयाबी रही। हिज्बुल मुजाहिदीन के मुखिया सैयद सलाहुद्दीन को इससे खासा सदमा भी लगा था।

यह भी पढ़ें: अमिताभ को कोरोना: भारत पाक मिलकर कर रहा दुआ, इन सेलेब्स ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story