×

होगा बड़ा हमला: ताक पर लगे हैं नेता-मंत्री, पाकिस्तान से अलर्ट हुआ भारत

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के निशाने पर कई नेता हैं। कश्मीर घाटी में आतंकियों द्वारा घाटी में हर बार साजिशें रची जाती है। जिनको लगातार भारतीय सुरक्षाबल नाकाम करते आ रहे हैं।

Newstrack
Published on: 10 July 2020 12:01 PM GMT
होगा बड़ा हमला: ताक पर लगे हैं नेता-मंत्री, पाकिस्तान से अलर्ट हुआ भारत
X

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के निशाने पर कई नेता हैं। कश्मीर घाटी में आतंकियों द्वारा घाटी में हर बार साजिशें रची जाती है। जिनको लगातार भारतीय सुरक्षाबल नाकाम करते आ रहे हैं। आतंकियों ने ये साजिश अनुच्छेद 370 हटने के एक साल पूरे होने पर रची है। इस साजिश के चलते नेताओं, पंचायती मुखिया और भारतीय सुरक्षाबलों के जवानों को निशाना बनाने के निर्देश मिले हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय सुरक्षाबलों को ऐसी सूचनाएं मिलने के बाद बहुत सतर्कता बरतने को कहा है।

ये भी पढ़ें... विकास दुबे एनकाउंटरः शुरू हो गई ब्राह्मण वोटों को अपने पाले में लाने की कवायद

सुरक्षाबलों पर हमले की घटनाएं

ऐसे में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े सूत्रों से जानकारी मिली है कि 5 अगस्त से पहले आतंकी संगठनों की तरफ से कश्मीर में पाकिस्तान के नक्शे-कदमों पर कई वारदातें अंजाम दी जा सकती हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, इसमें खासकर नेताओं व पंचायत प्रतिनिधियों पर हमले किए जा सकते हैं। पुलिसकर्मियों को किडनैप कर उन्हें नौकरी छोड़ने के लिए धमकाया जा सकता है। साथ ही कश्मीरी पंडितों व अन्य बाहरियों को धमकी दी जा सकती है। सुरक्षा प्रतिष्ठानों और सुरक्षाबलों पर हमले की घटनाएं बढ़ सकती हैं।

इस पर डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि हर स्थिति से निपटने में सुरक्षाबल सक्षम हैं। घाटी में किसी प्रकार से माहौल को खराब नहीं होने दिया जाएगा। आतंकियों पर लगातार नकेल कसी जा रही है।

ये भी पढ़ें...पुरूषों में बढ़ता खतरा: सामने आई ये चौकानें वाली रिपोर्ट, 18-35 वालों ने तोड़ा रिकार्ड

5 अगस्त को लेकर विशेष सतर्कता

आगे उन्होंने बताया कि इस साल अब तक 120 से अधिक आतंकी मारे जा चुके हैं। जो बचे हैं वह भी मार गिराए जाएंगे। यों तो सुरक्षाबल हर वक्त अलर्ट मोड में रहते हैं लेकिन अमरनाथ यात्रा और 5 अगस्त को लेकर विशेष सतर्कता बरती जाएगी।

इसी सिलसिले में कश्मीर के आईजी विजय कुमार का कहना है कि यदि किसी भी जनप्रतिनिधि को किसी प्रकार का खतरा है या उन्हें कोई धमकी मिली है तो ऐसे लोगों को सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। सबकी सुरक्षा करना पुलिस की प्राथमिकता है। ऐसे लोगों को पुलिस से मिलकर जानकारी साझा करनी चाहिए। इसके साथ ही जनता को भी सतर्क रहने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें...विकास का बेटा-पत्नी: दोनों को लेकर पहुंची पुलिस, थोड़ी देर में आएगी पीएम रिपोर्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story