×

भारतीय सेना का बदला: कई आतंकियों को उतारा मौत के घाट, कांपे दहशतगर्द

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने तीनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इन्ही तीनों आतंकियों ने बीते सोमवार को सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हमला किया था जिसमें सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए थे।

Newstrack
Published on: 20 Oct 2020 1:17 PM GMT
भारतीय सेना का बदला: कई आतंकियों को उतारा मौत के घाट, कांपे दहशतगर्द
X
सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे। इन तीनों ने सीआरपीएफ पर हमला किया था।

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाया के लिए भारतीय सेना ऑपरेशन चला रही है। भारतीय सेना आए दिन आतंकियों को उनकी कर्मों की सजा दे रही है। अब इस बीच सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे। यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के हकरीपोरा इलाके में दोपहर से चल रही थी जो अब समाप्त हो गई है।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने तीनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इन्ही तीनों आतंकियों ने बीते सोमवार को सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हमला किया था जिसमें सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए थे। कश्मीर घाटी में दो दिनों के अंदर यह तीसरी मुठभेड़ है और सुरक्षाबलों ने अब तक चार आतंकियों को मौत के घाट उतारा है।

सीआरपीएफ पर हमले में शामिल थे तीनों आतंकी

मंगलवार दोपहर सुरक्षाबलों को जानकारी मिली की सोमवार को पुलवामा में सीआरपीएफ की टीम पर हमला करने वाले तीनों आतंकी हाकरीपोरा इलाके में छिपे हैं। इसके बाद सेना की 50 आरआर, एसओजी और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने परे इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसके बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सेना की तरफ से आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया, लेकिन वह फायरिंग करते रहे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

Security Forces

ये भी पढ़ें...कर्मचारियों को तोहफा: 7वें वेतन आयोग पर आई बड़ी खबर, सरकार का ये ऐलान

हथियार और भारी गोलाबारूद बरामद

मुठभेड़ के एक घंटे के अंदर सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। इसके बाद भी आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग जारी रखी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को ढेर कर दिया। दो आतंकियों के मारे जाने के बाद तीसरा आतंकी भागने की कोशिश में लग गया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने तीसरे आतंकी को भी सर्च ऑपरेशन चलाकर ढेर कर दिया।

ये भी पढ़ें...IMD का अलर्ट जारी: होगी मूसलाधार बारिश, ये राज्य भीगेंगे बरसात से

सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया है, लेकिन तीनों की पहचान जाहिर नहीं की गई है। हालांकि आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि ये तीनों आतंकी लश्कर से संबंधित थे। सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद किया है।

ये भी पढ़ें...10 लाख जॉब के वादे पर नीतीश का तेजस्वी पर तंज- पैसा कहां से लाओगे, जेल से?

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story