×

ऐसी अद्भुत गुफा आज तक नहीं देखी होगी, जम्मू में आकृतियों से अचंभित हुए लोग

यह गुफा जम्मू संभाग के उधमपुर जिले की चिनैनी तहसील से करीब दो किलोमीटर दूर जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर मिली है। इस गुफा को देखने के लिए लोग आ रहे हैं।

Shreya
Published on: 24 Feb 2021 1:01 PM GMT
ऐसी अद्भुत गुफा आज तक नहीं देखी होगी, जम्मू में आकृतियों से अचंभित हुए लोग
X
ऐसी अद्भुत गुफा आज तक नहीं देखी होगी, जम्मू में आकृतियों से अचंभित हुए लोग

उधमपुर: खबर जम्मू-कश्मीर से सामने आ रही है। यहां जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर मादा पुल व जीरो प्वाइंट के बीच एक गुफा मिली है, जो कि करीब 20 फीट लंबी और छह फीट ऊंची है। खास बात ये है कि इस गुफा में कुछ आकृतियां भी बनी हुई हैं, जिसे देखने के लिए लोगोंं की भीड़ लगी हुई है। जैसे ही लोगों को इस गुफा के बारे में पता चला वो इसे देखने के लिए पहुंच रहे हैं।

गुफा को देखने के लिए पहुंच रहे लोग

बता दें कि यह गुफा जम्मू संभाग के उधमपुर जिले की चिनैनी तहसील से करीब दो किलोमीटर दूर जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर मिली है। इस गुफा को नजदीक से देखने के लिए लोग आ रहे हैं और इस गुफा के अंदर के नजारों को अपने कैमरों में कैद कर रहे हैं। गुफा में जो आकृतियां लगी हैं, उसके पत्थर का रंग भी बाकी पत्थरों से अलग है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस गुफा के बारे में किसी अज्ञात शख्स ने जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें: होगी झमाझम बारिश: 4 दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम, IMD ने जारी की कड़ी चेतावनी

मंगलवार को लोगों को मिली जानकारी

हालांकि ये गुफा कितनी पुरानी है अभी इसका पता नहीं चल पाया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस गुफा के बारे में उन्हें मंगलवार शाम को पता चला है। इसके बाद इसे देखने के लिए वो यहां इकट्ठा हुए हैं। बता दें कि यह अद्भुत गुफा हाईवे पर चिनैनी-नाशरी टनल के नीचे है। गुफा में पत्थरों पर बनीं आकृतियों को लेकर लोग कई तरह की बातें कर रहे हैं। लोग यहां पर पहुंचकर सेल्फी ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अब बुजुर्गों की बारी: इस दिन से दिया जाएगा टीका, मोदी सरकार ने दी हरी झंडी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story