×

होगी झमाझम बारिश: 4 दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम, IMD ने जारी की कड़ी चेतावनी

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना बन रही है। आईएमडी के मुताबिक, इस दौरान उत्तराखंड में मौसम बेहद खराब रहेगा।

Shreya
Published on: 24 Feb 2021 12:17 PM GMT
होगी झमाझम बारिश: 4 दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम, IMD ने जारी की कड़ी चेतावनी
X
होगी झमाझम बारिश: 4 दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम, IMD ने जारी की कड़ी चेतावनी

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में अभी भी कड़ाके की सर्दी जारी है तो वहीं कई जगह ठंड धीरे धीरे वापसी कर रहा है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले पांच दिनों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी होने की भी संभावना जताई है। इस दौरान जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं।

पश्चिमी विक्षोभ के चलते होगी बारिश

बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना बन रही है। आईएमडी के मुताबिक, इस दौरान उत्तराखंड में मौसम बेहद खराब रहेगा। इसके साथ ही आने वाले दिनों में हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं। IMD की मानें तो 24 से 25 फरवरी के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में बारिश के साथ साथ ओले भी पड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अब बुजुर्गों की बारी: इस दिन से दिया जाएगा टीका, मोदी सरकार ने दी हरी झंडी

kashmir snowfall (फोटो- सोशल मीडिया)

हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की संभावना

वहीं, 25 से 27 फरवरी के बीच हिमाचल प्रदेश में बारिश की आशंका है। जबकि उत्तराखंड में 23 से 27 फरवरी के बीच बारिश और बर्फबारी हो सकती है। बात करें महाराष्ट्र की तो राज्य में इस हफ्ते मौसम शुष्क बना रहेगा। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में दिन और रात के तापमान्य सामान्य से अधिक बना हुआ है। आईएमडी के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक यहां पर मौसम में कुछ खास बदलाव नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: ताजा दिल्ली हिंसा का दर्द: तबाह हो गई लोगों की जिंदगी, हुई कई मौतें और बर्बादी

जल्द होगी गर्मी की दस्तक

वहीं, 25 फरवरी के बाद दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना होती है। वहीं दिल्ली में अब गर्मी की दस्तम होने लगी है। इस हफ्ते मौसम के और गर्म होने के आसार हैं। ज़्यादातर दिन धूप वाले होंगे। बताया गया है कि इस महीने के अंत तक राजधानी में बारिश की संभावना नहीं है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मार्च की शुरुआत तक भारत के अधिकांश हिस्सों में गर्म तापमान हो सकता है।

यह भी पढ़ें: आतंकियों की बिछी लाशें: सेना का तगड़ा ऑपरेशन, जम्मू में बंद इंटरनेट-अलर्ट जारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story